ElectionHindi Newsदेशभाजपाराजनीति

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जारी; चर्चा आगामी विधानसभा, लोकसभा चुनाव पर होगी

BJP राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक: भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक जारी; चर्चा आगामी विधानसभा, लोकसभा चुनाव पर होगी

BJP National कार्यकारिणी की बैठक: भारतीय जनता पार्टी (BJP) की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक आज दिल्ली (Delhi) में शुरू हो गई. बैठक में इस साल नौ राज्यों में विधानसभा चुनाव (assembly elections) और अगले साल लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Elections) को लेकर रणनीति पर चर्चा होगी। बता दें कि बीजेपी की दो दिवसीय राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक दिल्ली के एनडीएमसी कन्वेंशन सेंटर (NDMC Convention Center) में हो रही है.

बीजेपी का फोकस इन मुद्दों पर हो सकता है

जहां भारतीय जनता पार्टी (bjp) जनता की जरूरतों को पूरा करने वाले मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करेगी, वहीं मुस्लिम महिलाओं की सामाजिक सुरक्षा पर अलग से चर्चा की जाएगी। इस बैठक में पार्टी के नेता राज्यों में आगामी विधानसभा चुनाव, कमजोर लोकसभा सीटों के लिए भाजपा की ‘पलायन योजना’ और बूथ स्तर की टीमों को मजबूत करने पर विस्तार से चर्चा करेंगे. राजनीतिक, आर्थिक और अंतरराष्ट्रीय प्रस्तावों पर भी चर्चा होगी। पार्टी सूत्रों ने कहा कि बैठक में भाजपा के भविष्य के कदम को अंतिम रूप दिया जाएगा।

नेताओं को सौंपी जा सकती है जिम्मेदारी

बैठक के दौरान इस साल जिन राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, उसके लिए चुनावी रणनीति तैयार की जाएगी। साथ ही 2024 के लोकसभा चुनाव की रणनीति पर व्यापक चर्चा की जाएगी। कहा जा रहा है कि कुछ नेताओं को चुनावी राज्य से जुड़ी कोई बड़ी जिम्मेदारी भी सौंपी जा सकती है।

गुजरात में भारी जीत के बाद पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक है। इस बीच बीजेपी ने पीएम मोदी के सम्मान में दिल्ली में रोड शो किया है। रोड शो पहले मंगलवार के लिए निर्धारित किया गया था, लेकिन अब आज दोपहर पटेल चौक से संसद मार्ग तक आयोजित किया जाएगा।

भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता आज दोपहर करीब तीन बजे संसद मार्ग पर रोड शो के जरिए पीएम मोदी का स्वागत करेंगे। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के साथ गृह मंत्री अमित शाह सहित केंद्रीय मंत्री, भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्री और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेता भी इसमें शामिल होंगे।।

दिल्ली पुलिस ने जारी की ट्रैफिक एडवाइजरी

दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के कुछ हिस्सों में वाहनों की आवाजाही प्रभावित होने की संभावना है और यातायात को सुगम बनाने के लिए विशेष यातायात व्यवस्था की गई है।

गुजरात में भारी जीत के बाद पार्टी की यह पहली बड़ी बैठक है। इससे पहले अपने गृह राज्य गुजरात में पीएम मोदी ने पांच घंटे से ज्यादा समय तक 50 किलोमीटर से ज्यादा की दूरी तय करते हुए मेगा रोड शो का आयोजन किया था।

दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक यह रास्ता बंद रहता है

दिल्ली पुलिस ने एक बयान में कहा, रोड शो मार्ग के आसपास के क्षेत्रों में सुचारू यातायात प्रबंधन सुनिश्चित करने के लिए विशेष यातायात व्यवस्था की जाएगी। ट्रैफिक एडवाइजरी के अनुसार अशोक रोड (Windsor Place to Jai Singh Road GPO Both Carriageways), संसद मार्ग, टॉलस्टॉय रोड (Janpath to Parliament Street), रफी मार्ग (Rail Bhavan to Parliament Street), जंतर मंतर रोड, इम्तियाज खान मार्ग और बंगला साहिब लेन 16 जनवरी को दोपहर ढाई बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहेगी।

दिल्ली पुलिस ने आगे बताया कि बाबा खड़क सिंह रोड, आउटर सर्किल कनॉट प्लेस, पार्क स्ट्रीट/शंकर रोड, मिंटो रोड, मंदिर मार्ग, बाराखंबा रोड, पंचकुआं रोड, रायसीना रोड, टॉलस्टॉय रोड, जनपथ, फिरोजशाह रोड, रफी मार्ग, रानी झांसी. रोड, डीबीजी रोड, चेम्सफोर्ड रोड, भाई वीर सिंह मार्ग, डीडीयू मार्ग, रणजीत सिंह फ्लाईओवर, तालकटोरा रोड और पंडित पंत मार्ग रोड शो के दौरान यातायात को प्रभावित करेंगे।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने यह अपील की

पुलिस ने कहा कि गोल डाक खाना, गुरुद्वारा रकाब गंज, विंडसर, रेल भवन, बहरी सीसी-संसद मार्ग जंक्शन, रायसीना रोड-जंतर मंतर रोड जंक्शन, जनपथ-टॉलस्टॉय रोड जंक्शन और टॉल्स्टॉय रोड केजी मार्ग जंक्शन पर ट्रैफिक डायवर्ट किया जाएगा। दिल्ली पुलिस ने लोगों को उपरोक्त सड़कों, हिस्सों और रोड शो क्षेत्रों से बचने की सलाह दी है।

बीजेपी की बैठक: नड्डा की रहेगी कमान या BJP को मिलेगा नया कप्तान? PM Modi 48 घंटे बाद लेंगे फैसला

 

सरकार 2024 के लिए उसी योजना पर काम कर रही है जो मायावती ने 2007 में बनाई थी।

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

नई ताक़त न्यूज़

देश का तेजी से बढ़ता विश्वसनीय दैनिक न्यूज़ पोर्टल। http://naitaaqat.in/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button