Horoscope

Aaj Ka Rashifal: आज इस राशि के जातकों को चमकेगी किस्मत, पढ़िए आज का अपना राशिफल

Aaj Ka Rashifal: धनु राशि के लोगों का छोटी-छोटी बातों को लेकर मां से टकराव हो सकता है. ऐसे में क्रोध पर नियंत्रण करें और कुछ मौके पर शांत ही रहें. मेष राशि के लोग देर से ऑफिस पहुंचने के आदत में सुधार करें, वरना यह आदत आपके रिकॉर्ड को खराब कर सकते हैं.

Aaj Ka Rashifal 21 January: शनिवार को सिंह राशि के लोग खुद को ऊर्जावान महसूस करते हुए अपने कार्य को गति में करेंगे. वहीं, कुंभ राशि के कारोबारियों को वर्तमान स्थितियों पर ही संतुष्ट नहीं रहना चाहिए, बल्कि भविष्य में प्रगति की योजना के लिए भी प्रयासरत रहना चाहिए.

मेष- मेष राशि के लोग देर से ऑफिस पहुंचने के आदत में सुधार करें, वरना यह आदत आपके रिकॉर्ड को खराब कर सकते हैं, साथ ही प्रमोशन में बाधा भी बन सकती है. व्यापारियों को योजनाबद्ध तरीके से निवेश करने के लिए सोचना होगा अन्यथा बड़े निवेश के बाद भी उन्हें अपेक्षित लाभ नहीं होगा. किसी भी स्थिति में युवाओं को मन में अहंकार की भावना नहीं लानी है, अत्यधिक अहंकार पुण्यों का क्षण कर सकता है. घर गुरु या बड़े बुजुर्गों की सेवा करने के लिए तत्पर रहें साथ ही उनकी जरूरत जानकर उसे पूरा करने का प्रयास भी करें. बदलते मौसम के अनुसार अपनी दिनचर्या में भी परिवर्तन करें अन्यथा आप बीमार पड़ सकते हैं.

वृष- इस राशि के लोगों के लिए कम्युनिकेशन स्किल सीखना लाभदायक रहेगा. स्किल के माध्यम से व नए लोगों से संपर्क स्थापित कर सकेंगे. व्यापारी व्यापार से संबंधित सभी तरह के दस्तावेज तैयार रखें क्योंकि सरकारी अधिकारी किसी भी वक्त जांच पड़ताल के लिए आ सकते हैं. युवा नेगेटिविटी से खुद को दूर रखने का प्रयास करें अन्यथा नकारात्मक विचारों के प्रभाव से उनकी ऊर्जा में कमी आ सकती है. वक्त बेवक्त एक पड़ोसी ही दूसरे पड़ोसी के काम आता है इसलिए अपने पड़ोसियों के साथ तालमेल बनाकर चलें और बीच-बीच में उनका हाल-चाल भी देते रहे. हार्मोनल इंबैलेंस की वजह से तकलीफ हो सकती है, स्वास्थ्य सही रखने के लिए डॉक्टर से परामर्श करके ही कोई दवा लें.

मिथुन- मिथुन राशि के लोग ऑफिस में किसी पर भी आंख मूंदकर भरोसा न करें साथ ही अपने दस्तावेजों को संभाल कर रखें क्योंकि उनके चोरी होने की आशंका है. व्यापारी व्यापार की गतिविधियों पर ध्यान दें क्योंकि अचानक से व्यापार में उतार-चढ़ाव की स्थिति आ सकती है. युवा काम का तनाव लेने से बेहतर ध्यान केंद्रित करके उसे करने पर जोर दें तो यह उनके लिए अच्छा होगा. पारिवारिक सदस्यों व मित्रों को अनदेखा न करें उनका संबंध आपके लिए अति महत्वपूर्ण है. दोनों ही रिश्तों की हमारे जीवन में अहम भूमिका है. अपनी सामर्थ्य से ज्यादा मेहनत करना ठीक नहीं है वरना इसका नकारात्मक असर आपके स्वास्थ्य पर पड़ सकता है.

कर्क- इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को अपनी क्षमताओं को बढ़ाते हुए सकारात्मक रहना होगा. व्यापारी किसी भी डील को करते समय अलर्ट रहें क्योंकि एक गलत डील भविष्य में नुकसान पहुंचा सकती हैं. प्राप्त हुए अवसरों में युवा अपने टैलेंट का बेहतरीन प्रयोग कर पाएंगे, जिसके दम पर उन्हें आगे का रास्ता चुनने में भी मदद मिलेगी. ग्रहों की स्थिति विवाद करा सकती है इसलिए छोटी-छोटी बातों पर तूल न दें और शांत रहकर किसी मुद्दे पर बात करें. वाहन चलाते समय मोबाइल फोन आदि का बिल्कुल भी प्रयोग न करें साथ ही बहुत अधिक स्पीड में वाहन न चलाए क्योंकि चोट चपेट लगने का डर है.

सिंह- सिंह राशि के लोग खुद को ऊर्जावान महसूस करते हुए अपने कार्य को गति में करेंगे. व्यापारी अनुभवी व्यक्ति और वरिष्ठ लोगों की सलाह के बिना धन निवेश न करें क्योंकि आर्थिक नुकसान होने की आशंका है. विद्यार्थी वर्ग अध्ययन के साथ-साथ रिवीजन भी करते चले. गवर्नमेंट जॉब की तैयारी करने वाले लोगों को आलस्य से बचना होगा. परिवार के माहौल को हल्का फुल्का बनाने का प्रयास करें जिसके लिए सदस्यों से हंसी मजाक करें, जिससे कठिन समय बीतने में वक्त का पता नहीं चलेगा. जो लोग सिगरेट या पान गुटखा का अधिक इस्तेमाल करते है उन लोगों को इसका त्याग करना होगा वरना उन्हें गले और मुंह में दिक्कत हो सकती है.

कन्या- इस राशि के लोग अपने सहकर्मी को क्षमता का आकलन करने में किसी तरह की भूल न करें, उनको खुद से कम समझने की भूल कतई न करें. व्यापारी किसी भी तरह के गैर कानूनी कार्य करने से बचें वरना लाइसेंस रद्द हो सकता है. गेहूँ के साथ घुन भी पिसता है यह कहावत तो आपने सुनी ही होगी इसलिए युवाओं को बुरे लोगों की संगति से बचने का प्रयास करना होगा वरना आप भी बिना बात के फंस सकते हैं. परिवार में कहीं से शोक समाचार मिलने की आशंका है. दुखद सूचना मिलते ही खुशियों का माहौल दुख में बदल जाएगा. बीमारी को छोटा समझ कर उसे अनदेखा न करें, लापरवाही के चलते आप किसी बड़ी बीमारी के शिकार हो सकते हैं.

तुला- तुला राशि के नौकरीपेशा लोगों के काम की बॉस द्वारा प्रशंसा होने पर उनके आत्मबल में वृद्धि होगी. व्यापारियों को पहले किये गए निवेशों से लाभ होने की संभावना है. व्यापार से हुए लाभ को उचित काम में प्रयोग करें तो बेहतर होगा. ग्रहों की स्थिति आज युवाओं के पक्ष में है जिस कारण पंसदीदा कार्य करने समय वह उत्साहित नजर आएंगे. परिवार में कोई कानूनी कार्यवाही के चलते किन्हीं दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करने होंगे लेकिन हस्ताक्षर के पहले उन्हें पढ़ अवश्य लें. बदलते मौसम में इस राशि के बच्चों का खासतौर पर ध्यान रखें, ऐसे में उन्हें सर्दी-खांसी की तकलीफ हो सकती है.

वृश्चिक- इस राशि कर्मक्षेत्र से जुड़े लोगों के आइडिए को बॉस से अप्रूवल मिलने पर उनका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा साथ ही बहुत जल्द ही प्रमोशन मिलने की संभावना है. वर्तमान समय में कारोबारियों को अर्थ की तुलना यश की आवश्यकता है, इसलिए यश बढ़ाने वाले कार्य के लिए तत्पर रहें. युवा मन की बात अपने नजदीकी दोस्त के साथ शेयर करें. पारिवारिक आर्थिक विषयों को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है, सुख और दुख तो जीवन का हिस्सा है यह सब तो चलता रहता है. सेहत सामान्य है बस खुद को फिट रखने का प्रयास करें. इसके लिए आप योग , व्यायाम या कोई जिम भी ज्वाइन कर सकते हैं.

धनु- धनु राशि के लोगों को पूरी ऊर्जा के साथ करना चाहिए इसका लाभ उन्हें आने वाले समय में मिलेगा. व्यापारी वर्ग कर्मचारियों से गर्मागर्मी न करें, उनके साथ अपने संबंध खराब न करें. युवाओं को स्वभाव में विनम्रता रखनी होगी. छोटी-छोटी बातों को लेकर मां से टकराव हो सकता है ऐसे में क्रोध पर नियंत्रण करें और कुछ मौके पर शांत ही रहें. सर्दी की वजह से जोड़ों अथवा नसों में दर्द की समस्या बढ़ सकती है,दर्द में आराम के लिए सिकाई करना लाभदायक साबित होगा.

मकर- इस राशि के लोगों के काम आज के दिन आसानी से बनते चले जाएंगे लेकिन इसके लिए प्रयास तो करते ही रहना होगा. व्यापारी वर्ग वरिष्ठों और पार्टनर की राय को भी महत्व दें वरना वह आपसे नाराज हो सकते हैं. युवाओं के प्लानिंग करके किए गए काम सफल होंगे. एक बार सफलता हासिल करने पर वह आगे के कामों की भी योजना बनाना शुरू कर देंगे. महिलाओं को शॉपिंग आदि मार्केट से संबंधित कार्य करने से बचना होगा. जितना हो सके घर पर ही रहने का प्रयास करें. शारीरिक कमजोरी महसूस हो सकती है इसलिए अच्छी डाइट लेने की कोशिश करें. खाने में फलों और हरी सब्जियों की मात्रा को बढाना फायदेमंद होगा.

कुंभ- कुंभ राशि के लोग ऑफिस में सभी लोगों के साथ तालमेल बनाकर चलें. सहकर्मी के साथ यदि किसी तरह की दिक्कत है तो उसे अनदेखा न करें. कारोबारियों को वर्तमान स्थितियों पर ही संतुष्ट नहीं रहना चाहिए बल्कि भविष्य में प्रगति की योजना के लिए भी प्रयासरत रहना चाहिए. युवा खुद पर आलस्य को हावी न होने दे वरना आपके काम पेंडिंग में जा सकते हैं. परिवार के प्रति अपनी जिम्मेदारियों को पूरा करने में सफल रहेंगे जिससे आपके घरवाले आप पर फक्र महसूस करेंगे. अपना खान-पान और दिनचर्या व्यवस्थित रखें क्योंकि अचानक से सेहत में गिरावट की आशंका है.

मीन- इस राशि के लोगों को कर्मक्षेत्र में एकजुट होकर कार्य करना होगा. ऐसा करने पर ही सफलता आसानी से मिल सकेगी. ग्राहकों की संख्या में बढ़ोतरी होने से ब्यूटी प्रोडक्ट के कारोबारियों को लाभ मिलने की संभावना दिखाई दे रही है. विद्यार्थियों का दिन सामान्य रहने वाला है. वह बस मन लगाकर पढ़ाई करते रहें तो अच्छा रहेगा. पिता से संबंध अच्छे रखें, उनकी कही हुई बातों का अनुसरण करें और ऐसा कोई भी काम न करें, जिससे उनके दिल को ठेस पहुंचे. जिन लोगों का हाल-फिलहाल में ऑपरेशन हुआ है, वह लोग बासी चीजों के सेवन से परहेज करें, अन्यथा पेट दर्द हो सकता है.

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

नई ताक़त न्यूज़

देश का तेजी से बढ़ता विश्वसनीय दैनिक न्यूज़ पोर्टल। http://naitaaqat.in/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button