उत्तर प्रदेशरोज़गार

Up Primary Teacher Bharti 2023: उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती की अधिसूचना जी जारी, देखें नया अपडेट –

UP Super TET Notification: यूपी सुपर टीईटी 2023 को लेकर अब तक की सबसे बड़ी अपडेट आ गई है, कई सूत्रों से पता चला है कि बेसिक शिक्षा बोर्ड बहुत जल्द राज्य के बेसिक स्कूलों में यूपी सुपर टीईटी अधिसूचना जारी करने जा रहा है. आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश के लाखों उम्मीदवार इस भर्ती अधिसूचना का इंतजार कर रहे हैं तो उनका इंतजार बहुत जल्द खत्म होगा और योग अभ्यर्थी बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे-

Up Primary Teacher Bharti 2023: उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती की अधिसूचना जी जारी, देखें नया अपडेट –

यूपी सुपर टेट नवीनतम अपडेट लाता है UP Super Tet brings latest updates-

छात्रों की जानकारी के लिए हम आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश सुपर टेट परीक्षा के माध्यम से राज्य के सरकारी स्कूलों में प्राथमिक शिक्षकों और उच्च प्राथमिक शिक्षकों की भर्ती की जाती है, जिसका हर साल लाखों उम्मीदवारों को इंतजार रहता है, ताकि वह भर्ती के लिए आवेदन कर सके, लेकिन यहां एक बात ध्यान देने वाली है कि उत्तर प्रदेश के उम्मीदवारों को सुपर टीईटी परीक्षा में बैठने से पहले TET or CTET Exam उत्तीर्ण करना अनिवार्य है, तभी आप UP Super TET Exam के लिए आवेदन करने के पात्र माने जाएंगे। यानी उम्मीदवारों का पहला कदम टीईटी या सीटीईटी परीक्षा को पास करना है।

यह भी पढ़े-Bijli Vibhag Bharti 2023: मध्य प्रदेश, बिजली विभाग में निकली बम्पर भर्ती, जल्द करें आवेदन

उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आवश्यक योग्यता और पात्रता-

अगर आप भी UP Super TET Exam देने जा रहे हैं तो पहले जरूरी योग्यता और पात्रता जान लें। तभी आप आगामी सुपर टीईटी भर्ती के लिए आवेदन कर सकेंगे, सर्वप्रथम शैक्षणिक योग्यता के रूप में आवेदक के पास DLed/BTC/BEd के अलावा किसी भी विषय में उत्तीर्ण होने का प्रमाण पत्र होना चाहिए, जबकि आयु सीमा कम से कम 21 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक नहीं है। साथ ही आरक्षित श्रेणी के अंतर्गत आने वाले उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में नियमों के तहत अलग से छूट मिलती है।

यूपी सुपर टीईटी 2023 परीक्षा पैटर्न UP Super TET 2023 Exam Pattern-

यूपी सुपर टीईटी परीक्षा विभाग ऑफलाइन मोड में आयोजित करेगा, जिसके लिए परीक्षा का पेपर 150 प्रश्नों का होगा जिसे हल करने के लिए उम्मीदवारों को ढाई घंटे का समय दिया जाएगा. परीक्षा में सामान्य ज्ञान, सामान्य हिंदी, सामान्य अंग्रेजी, सामान्य विज्ञान और गणित आदि से प्रश्न पूछे जाते हैं।

यह भी पढ़े-Sahara Indea 2023: सहारा निवेशकों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी, डूबा पैसा मिलने लगा, जानिए

यह भी पढ़े-क्या आप जानते हैं बागेश्वर बालाजी महाराज धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री कितने पढ़े हैं, जानिए उनकी फैमिली बैकग्राउंड

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

नई ताक़त न्यूज़

देश का तेजी से बढ़ता विश्वसनीय दैनिक न्यूज़ पोर्टल। http://naitaaqat.in/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button