उत्तर प्रदेशराज्य

Uttar Pradesh Divas 2023: स्थापना दिवस का जश्न मना रहा है उत्तर प्रदेश, देखे उत्तर प्रदेश दिवस का भव्य शुभारंभ

Uttar Pradesh Divas 2023: निवेश और रोजगार की थीम पर राजकीय इंटर कॉलेज में उत्तर प्रदेश दिवस 2023 का उद्घाटन किया गया, इस मौके पर यूपी के श्रम एवं रोजगार विभाग राज्य मंत्री मनोहर लाल पंथ ने फीता काटकर तीन दिवसीय कार्यक्रम का उद्घाटन किया, आज के दिन उत्तरप्रदेश भी मना रहा है अपना स्थापना दिवस, जश्नों से भरा है यह प्रदेश, जानें पूरी खबर-

Uttar Pradesh Divas 2023: स्थापना दिवस का जश्न मना रहा है उत्तर प्रदेश, देखे उत्तर प्रदेश दिवस का भव्य शुभारंभ

कार्यक्रम में सदर विधायक श्री रामरतन कुशवाहा, श्री जिला पंचायत अध्यक्ष श्री कैलाश निरंजन, श्री सदस्य विधान परिषद श्रीमती रमा निरंजन, श्री अतुल निरंजन, श्री सुरेश कोन्टे सहित अन्य जनप्रतिनिधि उपस्थित थे. सभी अतिथियों ने जीआईसी परिसर में लगे विभागीय स्टॉल एवं जिला स्तरीय उत्पादों की प्रदर्शनी का अवलोकन किया, जिसके बाद सभी ने बालिका दिवस के अवसर पर हस्ताक्षर अभियान में हस्ताक्षर कर बालिकाओं का मनोबल बढ़ाया.

सभागार में उपस्थित सभी अतिथियों ने दीप प्रज्वलित कर एवं मां सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण कर विधिवत प्रारंभ किया। इस अवसर पर सभी अतिथियों का पुस्तक भेंट कर स्वागत किया गया, जिसके बाद नन्ही बच्चियों ने सरस्वती वंदना की तथा जीजीआईसी की छात्राओं ने स्वागत गीत प्रस्तुत किया. महिला सशक्तिकरण का संदेश देते हुए नहीं बालिकाओं ने ‘बेटियां प्यारी होती हैं’ गाने पर परफॉर्म किया, आयोजन में सूचना विभाग के तत्वावधान में श्रीमंत बुंदेलखंड सांस्कृतिक मंच के कलाकारों ने मोनी नृत्य व शेरा नृत्य की मनमोहक प्रस्तुतियां दी, जिस पर अतिथियों ने कलाकारों की सराहना की.

मोनी नृत्य, लोकगीत और सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने रंग बिखेरा Moni dances, folk songs and cultural programs spread colour-

सूचना विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश के गौरवमयी इतिहास से संबंधित एक प्रदर्शनी का भी आयोजन किया गया, जिसे आम जनता ने अतिथियों सहित देखा और उत्तर प्रदेश के इतिहास के बारे में जाना, बुन्देली कलाकारों द्वारा लोक गायन एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के माध्यम से विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं उत्तर प्रदेश दिवस के महत्व को समझाया गया। कार्यक्रम में एलईडी स्क्रीन के माध्यम से विभिन्न विभागों के योजना वृत्तचित्र एवं आयोजित कार्यक्रमों का सीधा प्रसारण दिखाया गया, राष्ट्रीय बालिका दिवस के अवसर पर कार्यक्रम में विभिन्न विद्यालयों की छात्राओं द्वारा विभिन्न कार्यक्रमों की आकर्षक प्रस्तुतियां दी गई, जिस पर उपस्थित अतिथियों व उपस्थित लोगों ने तालियां बजाकर छात्राओं का हौसला बढ़ाया|

यह भी पढ़े-नागिन का ऐसा रूप आपने नहीं देखा होगा, 20 दिन से एक ही घर में नागिन ने डाल रखा है डेरा और परिवार…

 युवाओं, महिलाओं, किसानों, बेटे-बेटियों, सभी का सम्मान Respect for youth, women, farmers, sons and daughters, everyone-

साथ ही महिला कल्याण विभाग की ओर से Board Exam में श्रेष्ठ अंक प्राप्त करने वाली छात्राओं को अतिथियों द्वारा पुरस्कार एवं प्रमाण पत्र वितरित किए गए तथा एनआरएलएम के तत्वावधान में बीसी मित्रों को पॉश मास्क व ड्रेस का वितरण किया गया साथ ही साथ बाल विकास एवं पोषण विभाग, महिला गोदभराई और बच्चों के भोजन का भी जिक्र किया।

श्रम एवं रोजगार (Labor and employment) विभाग, उत्तर प्रदेश राज्य मंत्री ने कहा कि वर्ष 2018 में महामहिम राज्यपाल की घोषणा के अनुरूप प्रतिवर्ष 24 से 26 जनवरी तक उत्तर प्रदेश दिवस मनाया जाता है, प्रदेश के मुखिया श्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा हर वर्ग का विकास किया जा रहा है, हर काम में महिलाओं की भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है, आज महिलाएं किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं।

यह भी पढ़े-Viral Video: भोजपुरी गाने पर दुल्हन का जबरजस्त विडियो हुआ वायरल, देखे विडियो

यह भी पढ़े-Second Hand Bike: मात्र 15000 में खरीदे 150cc बजाज पल्सर बाइक,लोगों में मची लूट

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

नई ताक़त न्यूज़

देश का तेजी से बढ़ता विश्वसनीय दैनिक न्यूज़ पोर्टल। http://naitaaqat.in/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button