देशबिजनेस

Billionaires 2023: अडानी की संपत्ति में आई गिरावट, अंबानी टॉप टेन से बाहर

Billionaires 2023: अडानी की संपत्ति में आई गिरावट, अंबानी टॉप टेन से बाहर

Billionaires 2023: ब्लूमबर्ग ने दुनिया के सबसे अमीर लोगों की लिस्ट जारी की है। एशिया के सबसे अमीर शख्स और अदानी ग्रुप के चेयरमैन की संपत्ति में बड़ी गिरावट दर्ज की गई है। ब्लूमबर्ग की ताजा रैंकिंग के मुताबिक, गौतम अडानी अब तीसरे स्थान से खिसककर चौथे स्थान पर आ गए हैं। वह केवल बर्नार्ड अरनॉल्ट और एलोन मस्क से पीछे थे। वहीं दूसरी तरफ रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन टॉप टेन की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, गौतम अडानी की कुल संपत्ति 120 अरब डॉलर है।

ये भी पढ़े – Mustard Oil Price: सरसों तेल के दाम में रिकॉर्ड तोड़ गिरावट, जाने आज का ताजा रेट

ब्लूमबर्ग ने अपनी रिपोर्ट बिलेनियर इंडेक्स 2023 जारी दिया है. ब्लूमबर्ग ने बताया कि साल 2022 में इंडिया के बिजनेस मैन गौतम अडानी संपत्ति बनाने के मामले में विश्व में नंबर वन थे ही 2023 के आंकड़े के मुताबिक वो टॉप टेन में इकलौते व्यक्ति जिनकी संपत्ति में गिरावट दर्ज की गई है. वही रिलांइस के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने पिछले साल 2 बिलियन डॉलर से अधिक संपत्ति गवाई है. ताजा रेंकिंग के मुताबिक वो टॉप टेन से बाहर हो गये है. ताजा रेंक 12वां दर्ज किया गया है. ताजा आकंडे के मुताबिक फ्रांस की कंपनी लुईस विटोन के चेयरमैन बर्नार्ड अरनॉल्ट विश्व के सबसे अमीर शख्स है. उन्होंने पिछले साल कुल 26 बिलियन डॉलर की कमाई की है. वर्तमान में उनकी संपत्ति 188 बिलियन डॉलर है.

ब्लूमबर्ग टॉप टेन bloomberg top ten

वही इस लिस्ट में दूसरे रैंक पर टेस्ला और ट्वीटर के मालिक एलन मस्क है जिनकी संपत्ति 145 बिलियन डॉलर है. तीसरे रैंक पर अमेजन के मालिक जेफ बेजोस है जिनकी संपत्ति 121 बिलियन डॉलर है. बिल गेट्स 111 बिलियन डॉलर के साथ पांचवें स्थान पर है. 108 बिलियन डॉलर के साथ वारेन बफेट छठे स्थान पर है. 99.5 बिलियन डॉलर के साथ लेरी ऐलिसन सातवें स्थान पर कायम है. लेरी पेज 92.3 बिलियन डॉलर के साथ आठवें स्थान पर है. सरगई ब्रिन के 88.7 बिलियन डॉलर की संपत्ति है. वही दसवें स्थान स्टीव बालमेर 86.9 बिलियन डॉलर संपत्ति के मालिक है.

ये भी पढ़े – Washington Sundar catch: भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ हो रहे मैच में वाशिंगटन सुंदर ने लिया गजब का कैच देखिए वीडियो

ये भी पढ़े – Sariya Cement Rate: सरिया सीमेंट इतना रुपया हुआ सस्ता,जानिए ताज़ा भाव

ये भी पढ़े – क्या..? बाप-बेटे संग रोमांस कर चुकी है ये हीरोइन, जाने कौन -कौन है लिस्ट में…

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

नई ताक़त न्यूज़

देश का तेजी से बढ़ता विश्वसनीय दैनिक न्यूज़ पोर्टल। http://naitaaqat.in/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker