बिजनेस

New AC Cooler : अब AC की तरह काम करेगा यह कूलर, इसमें हैं ऐसे फीचर्स जो इसे खरीदने को मजबूर कर देंगे, जानिए एसी कूलर की खूबियां

New AC Cooler : गर्मियां आ गई हैं, अगर आप अपने घर के लिए कूलर पंखा या AC  (cooler fan or ac)खरीदने की सोच रहे हैं तो हम बाजार में उपलब्ध ऐसे कूलर की जानकारीआप को बताने जा रहे है जो AC की तरह दिखते हैं,  जैसे-जैसे यह घर में बढ़ रहा है, बाजार में AC कूलर (ac cooler) की बिक्री भी बढ़ रही है, जब गर्मी है तो AC क्यों नहीं खरीद लेते? लेकिन इसमें बिजली की खपत ज्यादा होती है और एसी का खर्चा ज्यादा आता है इस वजह से हर कोई AC नहीं खरीद सकता, तो आप AC क्जेसे ही कूलर खरीद लो जानिए कैसे है यह AC जैसा कूलर…

 

गूगल फोटो
New AC Cooler : अब AC की तरह काम करेगा यह कूलर, इसमें हैं ऐसे फीचर्स जो इसे खरीदने को मजबूर कर देंगे, जानिए एसी कूलर की खूबियां

 

ऐसे में ज्यादातर लोग एसी की जगह कूलर का इस्तेमाल करते हैं। ऐसे कूलर बता रहे हैं कि यह दुनिया का पहला कूलर है जो एसी की तरह ही दीवार पर फिट हो जाता है। यह एक नया वॉल माउंटेड एसी कूलर है जो दीवार पर लगाने के बाद एसी जैसा दिखता है।

नए एसी कूलर सिम्फनी क्लाउड 15 की विशेषताएं

आपको बता दें कि इस नए एसी कूलर में 15 लीटर का वाटर स्टोरेज टैंक है और यह 216 वर्ग फीट तक के कमरे को बहुत तेजी से ठंडा करता है, इसमें 57 क्यूबिक मीटर तक हवा मिलती है। सिम्फनी कंपनी के इस कूलर में क्लाउड एयर कूलर 3 साइड वाले कूलिंग पैड के साथ आता है, जो हमेशा हवा देता है। यह कूलर मध्यम आकार के कमरों को कुशलता से ठंडा करता है।

गूगल फोटो
New AC Cooler : अब AC की तरह काम करेगा यह कूलर, इसमें हैं ऐसे फीचर्स जो इसे खरीदने को मजबूर कर देंगे, जानिए एसी कूलर की खूबियां

नए एसी कूलर सिम्फनी क्लाउड 15 में इस्तेमाल की गई तकनीक

इस नए एसी कूलर में एक उच्च गुणवत्ता वाला डीह्यूमिडीफाइंग सिस्टम है, जो हर समय ठंडी और ताजी हवा प्रदान करने के लिए कमरे में नमी के स्तर को जल्दी से नियंत्रित करता है। यह कूलर एक बुद्धिमान रिमोट के साथ आता है, जो सिस्टम रिस्टोर फंक्शन के साथ दूर से एयर कूलर को नियंत्रित करने में मदद करता है। इसके साथ ही इस रिमोट से टाइमर को 10 घंटे तक सेट किया जा सकता है, जिससे बिजली की खपत कम हो सकती है।

इस नए एसी कूलर में एक स्वचालित लूवर सिस्टम है जो कमरे के चारों ओर ठंडी हवा प्रदान करता है। इस कूलर के टैंक में पानी बहुत कम होने पर अलार्म सिस्टम आपको सूचित करेगा। यह फीचर कूलर की मोटर को खराब होने से बचाता है और आप बिना किसी परेशानी के ठंडी हवा का मजा ले सकते हैं।

अधिकांश ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली वोल्टेज में उतार-चढ़ाव के कारण मशीन खराब हो जाती है लेकिन इस कूलर की एसएमपीएस तकनीक नए एसी कूलर को नुकसान से बचाने के लिए स्वचालित रूप से बंद कर देती है।

नए एसी कूलर सिम्फनी क्लाउड 15 की कीमत

आप Amazon और Flipkart जैसी विभिन्न ई-कॉमर्स वेबसाइटों से सिम्फनी क्लाउड 15 पर्सनल कूलर खरीद सकते हैं। फ्लिपकार्ट पर यह 20% छूट के साथ 14,699 रुपये में सूचीबद्ध है, जिससे कीमत 11,999 रुपये हो गई है। आप चाहें तो इसे ईएमआई पर खरीद सकते हैं।

यह भी देखे:Singrauli Samachar: सिंगरौली के कलेक्टर ने 11 पटवारियों को उनके पद से हटाया..

यह भी देखे: Digvijay Singh sat on strike: बीच सड़क पर खटिया डाल धरने पर बैठे पूर्व CM दिग्विजय

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

नई ताक़त न्यूज़

देश का तेजी से बढ़ता विश्वसनीय दैनिक न्यूज़ पोर्टल। http://naitaaqat.in/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker