Auto

यहां हीरो का सबसे सस्ता scooter hero destiny prime स्कूटर केवल ₹1,483 की ईएमआई पर उपलब्ध …

अगर आप नया स्कूटर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो हीरो डेस्टिनी प्राइम (hero destiny prime) आपके लिए अच्छी खबर है। हीरो मोटरकॉर्प ने ग्राहकों को बेहतरीन तोहफा दिया है. टू-व्हीलर कंपनी (Two-Wheeler Company) ने नया स्कूटर हीरो डेस्टिनी 125 प्राइम वेरिएंट लॉन्च किया है। खास बात ये है कि इसकी कीमत बेहद किफायती है. आइए जानते हैं इसके फीचर्स और कीमत की डिटेल।

हीरो डेस्टिनी प्राइम ऑटो कंपनियां त्योहारी सीजन के दौरान बिक्री बढ़ाने पर नजर रख रही हैं। बाजार में नए मॉडलों की एंट्री के लिए यह अच्छा समय है। इसी ट्रेंड को ध्यान में रखते हुए हीरो मोटोकॉर्प ने भी हीरो डेस्टिनी 125 का सस्ता वेरिएंट लॉन्च किया है। नया स्कूटर खरीदने पर आपको 14,000 रुपये से ज्यादा की बचत का मौका मिल रहा है

hero destiny

हीरो डेस्टिनी प्राइम इस स्कूटर का इंजन 7000 आरपीएम पर 9 बीएचपी की पावर और 5000 आरपीएम पर 10.36 एनएम का पीक टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन में फ्यूल इंजेक्शन तकनीक है, जो आपको पहले से बेहतर ईंधन दक्षता और प्रदर्शन प्रदान करती है। इस स्कूटर के अंदर कंपनी ने इलेक्ट्रॉनिक कंट्रोल यूनिट दी है, जो स्मूथ इग्निशन और सेल्फ-स्टार्टिंग सिस्टम के काम आती है। इसके अलावा इस स्कूटर के अंदर आपको तीन राइडिंग मोड भी मिलते हैं: इको, सिटी और पावर।

हीरो कंपनी के मुताबिक यह इलेक्ट्रिक स्कूटर आसानी से 50 किमी प्रति लीटर का अनोखा माइलेज देता है। इसके अलावा इसमें आपको 5 लीटर का बड़ा फ्यूल टैंक भी मिलता है। हीरो डेस्टिनी प्राइम स्कूटर के दोनों पहियों पर ड्रम ब्रेक हैं, जो IBS ब्रेकिंग सिस्टम (IBS) के साथ आते हैं। साथ ही, इसके सस्पेंशन सिस्टम में फ्रंट में टेलिस्कोपिक फॉर्क्स और रियर में हाइड्रोलिक शॉक एब्जॉर्बर की सुविधा है।

हीरो डेस्टिनी प्राइम स्कूटर आपको एक सरल और सुरुचिपूर्ण डिज़ाइन प्रदान करता है, इस स्कूटर को कंपनी द्वारा विभिन्न रंग विकल्पों में पेश किया गया है: पर्ल सिल्वर व्हाइट, नेक्सस ब्लू और नोबल रेड। इस स्कूटर में आपको एलईडी हेडलाइट्स और एलईडी डीआरएल दोनों मिलते हैं।

इसके अलावा इसमें आपको 43 लीटर का अनोखा बूट स्टोरेज भी मिलता है, जिसमें आप दो हेलमेट आराम से स्टोर कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको 6-इंच एलसीडी डिस्प्ले के साथ एक इंस्ट्रूमेंट कंसोल भी मिलता है, जो स्पीड, राइडिंग मोड और ट्रिप की जानकारी दिखाता है।

हीरो का सस्ता स्कूटर

हीरो डेस्टिनी 125 प्राइम की कीमत कम रखने के लिए कंपनी ने स्कूटर में कुछ बदलाव किए हैं। दोपहिया वाहन निर्माता ने स्कूटर से फैंसी लुक हटा दिया है। अब यह स्कूटर सिंपल-बॉडी कलर मिरर और सिंगल-पीस ग्रैंड हैंडल के साथ आता है। आपको घबराने की जरूरत नहीं है, क्योंकि यह स्कूटर किसी से कमतर नहीं है। इसने कई बेहतरीन सुविधाओं को बरकरार रखा है।

Hero Destiny 125 Prime : फीचर्स और इंजन

नए हीरो डेस्टिनी 125 प्राइम वेरिएंट में स्टार्ट/स्टॉप बटन, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, अंडरसीट लैंप और अंडरसीट चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स मिलेंगे। यह वैरिएंट दोनों तरफ केवल 10-इंच स्टील रिम्स पर चलेगा। नए स्कूटर के फ्रंट में टेलिस्कोपिक सस्पेंशन और रियर में मोनो सस्पेंशन है।

डेस्टिनी का नया मॉडल 124.6cc की पावर, सिंगल सिलेंडर, एयर कूल्ड इंजन के साथ आता है। यह केवल दो कलर ऑप्शन- पर्ल सिल्वर व्हाइट और नेक्सस ब्लू नोबेल रेड कलर में उपलब्ध होगा।

Hero Destiny 125 Prime : कीमत

हीरो मोटोकॉर्प ने डेस्टिनी 125 प्राइम को 71,499 रुपये (एक्स-शोरूम) पर लॉन्च किया है। वहीं, हीरो डेस्टिनी 125 के सबसे महंगे वेरिएंट XTEC VX की एक्स-शोरूम कीमत 85,738 रुपये है। इस लिहाज से आप नया स्कूटर खरीदने पर 14,000 रुपये से ज्यादा की बचत कर सकते हैं।

ये भी पढ़े  –MP NEWS : मुर्दाबाद नारों के साथ जलाया जा रहा है CM का पुतला आखिर क्यों …

ये भी पढ़े  –Ex-Dividend Stocks Update : इस हफ्ते शेयर बाजार में बंपर कमाई का मौका, 100 से ज्यादा डिविडेंड स्टॉक्स

ये भी पढ़े  –Mp Free Silai Machine: सिर्फ इन महिलाओं को मिलेगा फ्री सिलाई मशीन, जानिए क्या करना पड़ेगा

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker