सिंगरौली

Singrauli News: 17 नवंबर को 2 लाख 16 हजार 334 मतदाता सिंगरौली विधानसभा में 261 मतदान केन्द्रों पर करेंगे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

वैढ़न,सिंगरौली। विधानसभा निर्वाचन २०२३ के लिए तैयारियाँ की जा रही हैं। विधानसभा क्षेत्र सिंगरौली में २१६३३४ मतदाता उम्मीदवारो के भाग्य फैसला करेगे। इस संबंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अररविंद झा ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र क्रमांक ८० सिंगरौली में कुल दो लाख १६ हजार ३३४ मतदाता उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें एक लाख १३ हजार ९०६ पुरूष मतदाता हैं। महिला मतदाताओं की संख्या एक लाख दो हजार ४२३ है। थर्ड जेंटर का कोई मतदाता ५ है। विधानसभा क्षेत्र में १५८० दिव्यांग तथा १ हजार ८२३ मतदाता ८० वर्ष से अधिक आयु के हैं। इन्हें मतदान की सुविधा देने के लिए २६१ मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदान १७ नवम्बर को कराया जाएगा।

विधानसभा क्षेत्र देवसर में 2,41,000मतदाता 270 मतदान केन्द्रों पर 17 को करेंगे मतदान

सिंगरौली। विधानसभा निर्वाचन २०२३ के लिए तैयारियाँ की जा रही हैं। विधानसभा क्षेत्र देवसर में मतदाताओं की सख्या २४१००० है। इस संबंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी अरविंद झा ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र क्रमांक ८१ देवसर में मतदाताओं की कुल संख्या दो लाख ४१ हजार है। इनमें एक लाख २४ हजार १७० पुरूष मतदाता हैं। महिला मतदाताओं की संख्या एक लाख १६ हजार ८२८ है। थर्ड जेंटर के कुल मतदाता दो हैं। विधानसभा क्षेत्र में ३५१६ दिव्यांग तथा २७१८ मतदाता ८० वर्ष से अधिक आयु के हैं। इन्हें मतदान की सुविधा देने के लिए २७० मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदान १७ नवम्बर को कराया जाएगा।

विधानसभा क्षेत्र चितरंगी में 2,50,937 मतदाता करेंगे उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला

सिंगरौली। विधानसभा निर्वाचन २०२३ के लिए तैयारियाँ की जा रही हैं। विधानसभा क्षेत्र चितरंगी में २५०९३७ मतदाता उम्मीदवारो के भाग्य फैसला करेगे। इस संबंध में उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री अररविंद झा ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र क्रमांक ७९ चितरंगी में कुल दो लाख ५ हजार ९३७ मतदाता उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। इनमें एक लाख २९ हजार ८७६ पुरूष मतदाता हैं। महिला मतदाताओं की संख्या एक लाख एक हजार ६१ है। थर्ड जेंटर का कोई मतदाता नही है। विधानसभा क्षेत्र में ४०८० दिव्यांग तथा ४ हजार १३१ मतदाता ८० वर्ष से अधिक आयु के हैं। इन्हें मतदान की सुविधा देने के लिए २८४ मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। मतदान १७ नवम्बर को कराया जाएगा।

Singrauli News: बुजुर्ग और दिव्यांग मतदाताओं के लिए गठित मतदान दलों को अंग्रणी महाविद्यालय बैढ़न में दिया गया प्रशिक्षण

Singrauli News: चुनाव दौरे पर 5 नवंबर को सिंगरौली पहुंचेंगे सीएम शिवराज

यह पोस्ट आपको कैसा लगा ?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please consider supporting us by disabling your ad blocker