BYD Seal EV सिंगल में देती है 700 किलोमीटर की रेंज, देखें डिज़ाइन

Share this

BYD Seal EV : BYD भारत में अपनी तीसरी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने के लिए पूरी तरह तैयार है। यह सील इलेक्ट्रिक सेडान 5 मार्च को लॉन्च होगी। ये भारत के लिए BYD की इलेक्ट्रिक कार लाइनअप में Atto 3 और e6 में शामिल हो जाएगी। इसे पहली बार पिछले साल जनवरी में आयोजित ऑटो एक्सपो में प्रदर्शित किया गया था। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक ये पहले से ही वैश्विक बाजार में बिक्री पर है। इसकी लंबाई 4,800 मिमी, चौड़ाई 1,875 मिमी और ऊंचाई 1,460 मिमी है। यह इलेक्ट्रिक वाहन ईवी निर्माता के समर्पित ई-प्लेटफॉर्म 3.0 पर आधारित है।

BYD Seal EV का डिज़ाइन

यह डिज़ाइन ओशन एक्स कॉन्सेप्ट से प्रभावित है। SEAL में बूमरैंग-आकार के LED DRL के साथ क्रिस्टल एलईडी हेडलैंप, बूट-लिड की पूरी लंबाई तक LED टेललाइट्स मिलती है। यह सेडान प्रीमियम लुक और सॉफ्ट-टच मटेरियल के साथ आती है। डैशबोर्ड में 15.6 इंच का घूमने वाला टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है, जो एट्टो 3 के अंदर पाया गया है। इसमें 10.25 इंच का डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले है। एक हेड-अप डिस्प्ले और दो वायरलेस चार्जिंग पैड शामिल हैं।

Also Read : ChatGPT वैलेंटाइन डे पर दिया धोखा, 3,000 लोगों ने की कम्पलेन

BYD Seal EV के फीचर्स

BYD Seal EV निर्माता की ब्लेड बैटरी तकनीक से सुसज्जित है। ग्लोबल मार्केट में इसे दो बैटरी ऑप्शन के साथ लॉन्च किया गया है। इसमें 61.4 kWh की बैटरी है, जो सिंगल चार्ज पर 550 किमी की रेंज देती है बड़ी 82.5 kWh इकाई एक बार चार्ज करने पर 700 किलोमीटर (CLTC) तक चलती है। BYD बड़े पैक के लिए 150 किलोवाट का फास्ट चार्जिंग और छोटा पैक के लिए 110 किलोवाट का फास्ट चार्जर है।

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment

x