Dacia Spring EV कई नए फीचर्स के साथ 230km की रेंज में जल्द लॉन्च

Share this

Dacia लंबे समय से EV बाजार के लिए एक वाहन पर काम कर रही है। यह कार वैश्विक स्तर पर ICE में रेनॉल्ट क्विड के नाम से बिक्री के लिए उपलब्ध है। रेनॉल्ट क्विड-आधारित Dacia Spring EV का आज अनावरण किया जाएगा। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक वह एक इलेक्ट्रिक कार पर काम कर रही है जो CMF-A प्लेटफॉर्म पर आधारित होगी।

Also Read : Mahindra Scorpio X टोयोटा समेत इन कारों को देगा जबरदस्त टक्कर

नए स्टाइल में Dacia की एंट्री

इस इलेक्ट्रिक कार के 2024 या 2025 में लॉन्च होने की उम्मीद है। इस ईवी को संशोधित स्टाइल के साथ लॉन्च किया जाएगा। इसमें एलईडी लैंप और इंटीग्रेटेड एलईडी डेटाइम रनिंग लाइट के साथ दोबारा डिजाइन किए गए हेडलैंप क्लस्टर के साथ बिल्कुल नया लुक मिलेगा। वहीं फ्रंट और रियर बंपर भी नए डिजाइन के साथ इलेक्ट्रिक हैचबैक अधिकांश माइक्रो-एसयूवी को बरकरार रखेगी।

Dacia की आंतरिक भाग और रेंज

Dacia Spring EV के केबिन में कई नए फीचर्स जोड़े जाएंगे। इसमें पुन: डिज़ाइन किए गए इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और कई कनेक्टिविटी विकल्पों के साथ एक बड़ा टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम होने की संभावना है। विश्व स्तर पर लॉन्च किए जाने वाली Dacia Spring EV और रेनॉल्ट क्विड ईवी में 26.8 kWh बैटरी पैक का उपयोग किया गया है। इसमें लगी मोटर 43 bhp की पावर और 125 Nm का अधिकतम टॉर्क पैदा करती है। यह सिंगल चार्ज पर 230 किमी की रेंज प्रदान करता है।

News Desk
Author: News Desk

x