Honda Amaze: गाडियों के पसीने छुड़ाने आ गया, होंडा अमेज की ये कार

Share this

New-Gen Honda Amaze: भारतीय बाजार में होंडा के कार अपने लग्जरी स्टाइल के साथ Customers को काफी पसंद आती है। इसकी शानदार फीचर्स और डिजाइन बहुत ही ज्यादा अच्छे होते हैं । और होंडा जल्द ही भारतीय बाजार में अपने Amaze का New-Gen मॉडल लाने वाला है। और बताया जा रहा है कि  (New-Gen Honda Amaze) इसके स्टाइलिंग और लग्जरी फीचर्स (luxury features) में काफी ज्यादा परिवर्तन किया गया है। यह कार पहले से ज्यादा अट्रैक्टिव दिखाई देगा। इसमें कई फीचर्स भी ऐड किए गए हैं तो आईए जाने इस कार के बारे में-

Amazing features of New-Gen Honda Amaze

इसके फीचर्स की बात करें तो इसमें बड़ा टच स्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा जो पिछले 7 इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम से बड़ा होगा। इसमें कई और लग्जरी फीचर्स जोड़े जाएंगे जो इसे फीचर्स के साथ-साथ बेहतरीन स्टाइल के मामले में भी शानदार बनाएंगे। इसमें एयरबैग, ईबीडी के साथ एबीएस, रियर पार्किंग सेंसर, 360 डिग्री कैमरा जैसे कई फीचर्स देखने को मिल सकते हैं।

New-gen Honda Amaze engine and price

बताया जा रहा है कि होंडा अमेज़ में 1.2 लीटर 4 सिलेंडर SOHC i-VTEC इंजन होगा जो 90 PS की पावर और 110 Nm की पीक पावर जेनरेट करेगा। बताया जा रहा है कि ट्रांसमिशन के लिए इसमें 5 स्पीड मैनुअल और सीवीटी गियर बॉक्स मिलेगा। यह कार 18.6 किमी के माइलेज के साथ देखने को मिलेगी और इसे केवल पेट्रोल मॉडल में पेश किया जाएगा।  न्यू-जेन होंडा अमेज की कीमत पिछले मॉडल से थोड़ी ज्यादा हो सकती है, इसके पहले मॉडल की कीमत 7.10 लाख रुपये थी। और बात करे इसकी डिजाईन के बारे में तो इसमें कई प्रीमियम फीचर्स जोड़े गए हैं. भारतीय बाजार में इस कार का मुकाबला हुंडई ऑरा, टाटा टिगोर और मारुति डिजायर से है। इस कार में हमें हेक्सागोनल ग्रिल के साथ रिफ्रेश्ड फ्रंट फेसिया देखने को मिलेगा।

ये भी पढ़े :Yakuza Electric Car:भारत में लांच हुई नैनो से भी छोटी इलेक्ट्रिक कार

 

 

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment

x