Kia ने लॉन्च किया Carnival HEV, जानिए क्या है इसमें खास फीचर्स

Share this

Kia Carnival HEV : किआ ने पिछले साल नई सीरीज के कार्निवल को लांच किया था। अब कार्निवल के लिए एक नया हाइब्रिड पावरट्रेन पेश किया है। किआ कंपनी ने इसे कार्निवल HEV नाम दिया है। यह चार ट्रिम लेवल LXS, EX, SX, SX प्रेस्टीज में उपलब्ध होगा।

Kia Carnival HEV : कब शुरू होगी बिक्री ?

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक 2025 किआ कार्निवल हाइब्रिड इस साल के अंत तक बिक्री के लिए उपलब्ध होगी। 2025 कार्निवल हाइब्रिड में इलेक्ट्रिक मोटर से जुड़ा 1.6-लीटर टर्बो-हाइब्रिड इंजन होगा। यह 242 bhp की पावर और 367 Nm का टॉर्क पैदा करने में सक्षम है। यह ऑन-ड्यूटी गियरबॉक्स 6-स्पीड ऑटोमैटिक यूनिट से जुड़ा होगा।

Read Also : Xiaomi 14 Ultra में एंड्रॉइड 14 के साथ 50MP के 04 कैमरा, कई डिटेल लीक

Kia Carnival HEV : आंतरिक भाग

इसके केबिन को दोबारा डिजाइन किया गया है। जलवायु नियंत्रण अब केंद्र कंसोल से अलग हो गए हैं। हाइब्रिड में अभी भी वैकल्पिक 12.3-इंच डिजिटल गेज क्लस्टर और 12.3-इंच इंफोटेनमेंट स्क्रीन है। इसके 8.0-इंच टचस्क्रीन को 12.0-इंच स्क्रीन से बदल दिया गया है। इसमें एक वैकल्पिक पूर्ण-रंग हेड-अप डिस्प्ले है जो नेविगेशन और एक उपलब्ध डिजिटल रियरव्यू मिरर दिखाता है।

Read Also : Lenovo ने भारत में जल्द ही लॉन्च करेगा ट्रांसपेरेंट लैपटॉप

Kia Carnival HEV : विशेषताएँ

इसके हाइब्रिड पॉवरट्रेन कई अद्भुत सुविधाएँ प्रदान करते हैं। इसमें 17-इंच के पहिये हैं जो विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए हैं। ड्राइवर पैडल शिफ्टर्स का उपयोग करके पुनर्योजी ब्रेकिंग करने में सक्षम होगा। रीजनरेटिव ब्रेकिंग में तीन विकल्प होते हैं जिन्हें ड्राइवर अपनी पसंद के अनुसार चुन सकता है।

News Desk
Author: News Desk

2 thoughts on “Kia ने लॉन्च किया Carnival HEV, जानिए क्या है इसमें खास फीचर्स”

Leave a Comment

x