Suzuki की सोच अब आसमान की ओर, जल्द छतों से भरेगी उड़ान

Share this

Suzuki : अब तक आप सुजुकी कार से परिचित हो गए होंगे। यह एक जापानी कंपनी है। इसने मारुति के साथ भारत की सबसे बड़ी कार कंपनी (मारुति सुजुकी) के रूप में अपना पैर जमा लिया है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक अब सुजुकी की नजरें आसमान पर हैं। वह उड़ने वाली इलेक्ट्रिक कार की ओर बढ़ रही हैं।

Also Read : Hyundai सेल से तोड़ेगी बिक्री की सारे रिकॉर्ड, 100 मिलियन यूनिट की उम्मीद

इससे मिलेगा भीड़भाड़ से छुटकारा

Suzuki एक इलेक्ट्रिक एयर कॉप्टर विकसित करने की योजना बना रही है। जो ड्रोन से बड़ा और हेलीकॉप्टर से छोटा होगा। इसमें पायलट समेत कम से कम तीन लोग बैठ सकते हैं। Suzuki कंपनी नए मोबिलिटी समाधानों में शुरुआती करना चाहती है। इसे पहले जापान और अमेरिका लाया जाएगा। उसके बाद इसे जल्द ही भारत ले जाया जाएगा। ये ग्राउंड-आधारित उबर और ओला जैसी एयर टैक्सियां ​​हो सकती हैं। इससे ज़मीन पर भीड़भाड़ से बचने में मदद मिल सकती है।

ये हेलीकॉप्टर छतों से भरेगी उड़ान

Suzuki मोटर ग्लोब ऑटोमोबाइल प्लानिंग डिपार्टमेंट के सहायक प्रबंधक केंटो ओगुरा ने मिडिया को बताया कि कंपनी आर्थिक कारणों से भारत में विनिर्माण पर भी विचार कर रही है। इसकी व्यवहार्यता पर विचार किया जा रहा है। जिसमें विमानन नियामक डीजीसीए के साथ चर्चा भी शामिल है। उन्होंने कहा ”हम भारत में ग्राहकों और साझेदारों को खोजने के लिए बाजार अनुसंधान कर रहे हैं।” 1.4 टन के इस एयर कॉप्टर का टेक-ऑफ वजन पारंपरिक हेलीकॉप्टर के मुकाबले लगभग आधा होगा। यह छतों से उड़ान भरने और उतरने में सक्षम होगा। “यह हेलीकॉप्टर से सस्ता होना चाहिए।”

News Desk
Author: News Desk

1 thought on “Suzuki की सोच अब आसमान की ओर, जल्द छतों से भरेगी उड़ान”

Leave a Comment

x