Nissan की ये चार तोड़ डाले सारे रिकॉर्ड, इन कारों को दे दी मात

Share this

Nissan Magnite SUV : निसान की मैग्नाइट एसयूवी लॉन्च के बाद भारत में एक लाख यूनिट की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। निसान मैग्नाइट एसयूवी को पहली बार भारत में 2020 में 4.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) की कीमत पर लॉन्च। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक सब-फोर मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी एक ऐसे सेगमेंट पर कब्जा करती है। जो इसे भारतीय यात्री कार सेगमेंट में सबसे अधिक प्रतिस्पर्धी बनाती है।

Nissan की यह कार बनी गेम चेंजर

मारुति सुजुकी ब्रेज़ा, हुंडई वेन्यू, किआ सोनेट और टाटा नेक्सॉन जैसे प्रतिद्वंद्वियों को टक्कर देती है। इसी बीच मैग्नाइट एसयूवी ने देश में निसान के कारोबार को बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। अभी मैग्नाइट एकमात्र मॉडल है जिसे भारत में बेचता है। यह घरेलू बाजार के अलावा भी विभिन्न विदेशी बाजारों में इस वाहन का निर्यात भी करती है।

Also Read : Tata Motors के इन कारों की कीमतों में भारी कटौती, कई आकर्षक ऑफर्स

Nissan One प्लेटफॉर्म लॉन्च

एक लाख यूनिट बिक्री की निसान ने उपलब्धि हासिल की है। उसके बाद अपने निसान वन प्लेटफॉर्म के लॉन्च की भी घोषणा की। ‘निसान वन’ एक नए वेब-आधारित वन-स्टॉप प्लेटफॉर्म के रूप में आता है। जिसके तहत मौजूदा और नए ग्राहक विभिन्न सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं। इससे ग्राहक टेस्ट ड्राइव के साथ कार बुक कर सकते हैं।

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment

x