Toyota की नई Fortuner में क्या है खास फीचर्स और विशेषताएं ?

Share this

Toyota फॉर्च्यूनर की फुल साइज एसयूवी सेगमेंट सबसे ज्यादा पसंद की जाती है। इस एसयूवी का नया फ्लैगशिप वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है। भारतीय बाजार में फॉर्च्यूनर एसयूवी का फ्लैगशिप वर्जन लॉन्च किया है। इसमें कुछ खास बदलाव से बाहरी और आंतरिक रूप से देखा जा सकता है।

इसकी क्या हैं विशेषताएं ?

नए वर्जन में कंपनी की ओर से फ्रंट और रियर स्पॉयलर दिए गए हैं। इसके साथ ही लीडर एडिशन में काले रंग के अलॉय व्हील, टीपीएमएस, डुअल टोन पेंट स्कीम मिलती है। इंटीरियर में डुअल टोन सीटें भी हैं। नए वर्जन के साथ फॉर्च्यूनर में वायरलेस चार्जिंग और ऑटो फोल्डिंग मिरर भी मिलते हैं।

Toyota के अधिकारियों ने क्या कहा ?

उपाध्यक्ष साबरी मनोहर ने कहा कि हमारे ग्राहक हमारे हर काम के केंद्र में हैं। यह बेहतरीन सुविधाओं और ड्राइविंग अनुभव के लिए निरंतर खोज को प्रेरित करती है। फॉर्च्यूनर लीडर एडिशन को अधिक ऐड-ऑन सुविधाओं के साथ अपने बोल्ड स्टाइल स्टेटमेंट को बढ़ाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। इसमें 2.8 लीटर डीजल इंजन दिया है। इस इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन वेरिएंट में 204 पीएस और 420 न्यूटन मीटर का टॉर्क मिलता है। वहीं इसके ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ 204 पीएस और 500 एनएम का टॉर्क मिलता है।

Also Read : Samsung स्मार्टफोन की Replace कर रहा है Screen, क्या है अंतिम तिथि?

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment