UP को बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप मिलकर फिल्म सिटी बनाएंगे

Share this

लखनऊ । बोनी कपूर और भूटानी ग्रुप (Boney Kapoor and Bhutani Group) ने उत्तर प्रदेश (up) के गौतमबुद्ध नगर के जेवर में मिलकर फिल्म सिटी (film city) बनाने का फैसला किया है। इस परियोजना के लिए financial bid  में boney kapoor और Bhutanese Group के ज्वाइंट वेंचर बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी ने सबसे बड़ी बोली लगाकर यह प्रोजेक्‍ट अपने नाम कर लिया। अभिनेता अक्षय कुमार भी इस प्रोजेक्‍ट के लिए दौड़ में शामिल थे। फाइनेंशियल बिड में कंपनियों ने ग्रॉस रेवेन्यू शेयर पर्सेंटेज के आधार पर बोली लगाई।

बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी की ओर से 18 पर्सेंटेज की सफल बोली लगाई गई। यीडा के सीईओ अरुणवीर सिंह के अनुसार रेवेन्यू शेयर का अर्थ ये है कि फिल्म सिटी का निर्माण करने के बाद कंपनी को जो भी आय होगी, उसका 18 प्रतिशत वह प्राधिकरण को देगी। प्राधिकरण की ओर से जमीन उपलब्‍ध करवाने के साथ ही अन्य इन्फ्रास्ट्रक्चर भी मुहैया कराया जाएगा। कंस्ट्रक्शन और अन्‍य सुविधाओं का विकास कंपनी को स्वयं करना होगा।

बोनी कपूर और अक्षय कुमार के साथ ये भी थे रेस में

 

Murgi Palan 2024 – मुर्गे के इस बिजनेस से आप बन जाएंगे करोड़ों के मालिक, देखें पूरी जानकारी

यमुना एक्सप्रेसवे औद्योगिक विकास प्राधिकरण की अंतर्राष्ट्रीय फिल्म सिटी परियोजना में बिड करने वाली चारों कंपनियों के प्रतिनिधियों ने प्रेजेंटेशन दिया था। सभी को टेक्निकली क्वालीफाइड पाया गया और फाइनेंशियल बिड के लिए भेज दिया गया। बेव्यू प्रोजेक्ट्स एलएलपी की तरफ से बोनी कपूर, आशीष भूटानी, सीईओ भूटानी इंफ्रा, अश्विनी चैटलें और अली चैटलें, राजीव अरोड़ा, अरविन्द कुमार बिन्नी द्वारा प्रेजेंटेशन दिया गया। इसके अलावा 4 लायंस फिल्म्स प्रा। लि। की तरफ से केसी बोकाडिया, सुपरसोनिक टेक्नोबिल्ड प्रा। लि। की तरफ से फिल्म अभिनेता अक्षय कुमार, दिनेश विजन मैडॉक फिल्म्स और सुपर कैसेट्स इंडस्ट्रीज प्रा। लि। (टी सीरीज) की तरफ से प्रेजेंटेशन दिया गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Chief Minister Yogi Adityanath) ने इस परियोजना को 6 महीने में धरातल पर उतारने के निर्देश दिए हैं। यमुना सिटी के सेक्टर-21 में फिल्म सिटी का निर्माण प्रस्तावित है। फिल्म सिटी एक हजार एकड़ में होगी और पहले चरण में 230 एकड़ जमीन पर इसे विकसित किया जाएगा। यमुना विकास प्राधिकरण के अधिकारियों के अनुसार जो कंपनी पहले चरण में फिल्म सिटी बनाएगी उसे दूसरे चरण में भी प्राथमिकता दी जाएगी।

 

 

Sachin Tendulkar की लाड़ली सारा अपने खूबसूरत अदाओ से दीवाना बनाती है फैंस को

Leave a Comment

x