प्राण प्रतिष्ठा के साथ लौटी बाजार की रौनक, 1 लाख करोड़ से ज्यादा का हुआ कारोबार

Share this

नई दिल्ली(ईएमएस)| अयोध्या में भव्य राम मंदिर में राम लला की प्राण प्रतिष्ठा ने एक बार फिर से देशवासियों को दिवाली मनाने का अवसर प्रदान किया। इसके चलते देश के तमाम बाजारों में दुकानदारों और आम लोगों की ओर से ऐसी तैयारी देखी गई जैसे दिवाली के अवसर पर नजर आती है। बाजारों में आम लोगों ने खूब खरीदारी की, जिससे करीब एक लाख करोड़ रुपये का कारोबार दर्ज किया गया है।

यह जानकारी कैट यानी कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने देते हुए कहा कि श्री राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के कारण से देश भर में बेहद उत्साह और उमंग देखने को मिला है। आम लोगों की ओर से इस उत्सव को मनाने की जोरशोर से तैयारियां की गईं, जिससे बाजारों में खरीददारी भी काफी देखने को मिली है। इससे पहले भी देश में इस उत्सव को लेकर बड़े पैमाने पर कार्यक्रम हुए हैं। साथ ही भगवान राम से जुड़े सामान की बाजारों में अच्छी खासी मांग रही और उसी तादाद में काफी बिक्री भी हुई है। यही कारण है कि 22 जनवरी की तैयारी को लेकर देशभर में एक लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का करोबार हुआ है।

कैट की ओर से व्यापारिक समुदाय के बीच हर शहर अयोध्या-घर घर अयोध्या नाम से नेशनल कैंपेन चलाया गया है, जिससे भी बाजार खासा रौनक लिए रहा है। दिल्ली एवं देश के सभी राज्यों के व्यापारी संगठनों ने बाजारों में कई तरह​ के कार्यक्रम आयोजित करने के लिए काफी तैयारी की। यह सभी कार्यक्रम बाजारों में ही हुए, जिसकी वजह दिल्ली समेत देश के सभी बाजार खुले और व्यापारी आम लोगों के साथ श्री राम मंदिर का जश्न मनाया।

 

gold ring design : महिलाओं को ये गोल्ड रिंग डिजाइन जरूर ट्राई करना चाहिए,सुंदरता में लगाएगा चार चाँद

Leave a Comment