HDFC bank  की 2 करोड़ क्रेडिट कार्ड के साथ ऐतिहासिक उपलब्धि , यह ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल करने वाला बना पहला भारतीय बैंक 

Share this

मुंबई/इन्दौर (ईएमएस)। HDFC bank  ने घोषणा की है कि उसने 2 करोड़ Credit Card  इन फोर्स (सीआईएफ) का ऐतिहासिक मील का पत्थर हासिल कर लिया है। इसके साथ, बैंक देश का पहला और वर्तमान में एकमात्र बैंक बन गया है। जिसने यह उपलब्धि हासिल की है।

एचडीएफसी बैंक ने 2001 में अपना पहला क्रेडिट कार्ड लॉन्च करके क्रेडिट कार्ड व्यवसाय शुरू किया था । बैंक 2017 में 1 करोड़ सीआईएफ के मील के पत्थर तक पहुंच गया, यह यात्रा लगभग 16 वर्षों तक चली। एचडीएफसी बैंक ने ठीक 6 साल और 1 महीने में इस सीआईएफ संख्या को दोगुना कर 2 करोड़ कर दिया।

पराग राव, ग्रुप हेड – पेमेंट्स, कंस्यूमर फाइनेंस, मार्केटिंग, लायबिलिटी प्रोडक्ट ग्रुप, टीपीपी, एबीसीपी, नॉन -रेजिडेंट प्रोडक्ट्स , गिब एंड गिग बैंकिंग – एचडीएफसी बैंक ने कहा, जैसा कि हमने 2 करोड़ क्रेडिट कार्ड जारी करने का यह उल्लेखनीय मील का पत्थर हासिल किया है। उसके लिये हम अपने मूल्यवान ग्राहकों के प्रति उनके विश्वास और वफादारी के लिए आभार व्यक्त करते हैं। यह उपलब्धि हमारे बैंक और जिस समुदाय की हम सेवा करते हैं, उसके बीच स्थायी साझेदारी को दर्शाती है। बैंक द्वारा जारी किया गया प्रत्येक कार्ड हमारी प्रतिबद्धता और वित्तीय सशक्तिकरण की दिशा में हमारी साझा यात्रा का प्रतिनिधित्व करता है, और हम बैंकिंग सेवाओं में उत्कृष्टता की इस विरासत को जारी रखने के लिए समर्पित हैं।

एचडीएफसी बैंक देश में अग्रणी कार्ड जारीकर्ताओं में से एक है और 31 मार्च 2023 तक क्रेडिट कार्ड कारोबार में इसकी सबसे बड़ी बाजार हिस्सेदारी 28.6 प्रतिशत थी।

 

https://naitaaqat.in/?p=166801

Leave a Comment