MP NEWS – 9वीं और 11वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा 6 मार्च से

Share this

 9 वीं एवं 11वीं कक्षा की वार्षिक परीक्षा छह मार्च से
प्रश्र-पत्र राज्य ओपन द्वारा कराए जाएंगे प्रिंट

भोपाल (ईएमएस)। मध्यप्रदेश में शिक्षण सत्र 2023-24 की कक्षा 9वीं और 11वीं की वार्षिक परीक्षा आगामी छह मार्च से शुरू होंगी। यह परीक्षाएं 23 मार्च तक आयोजित की जाएंगी। दोनों कक्षाओं के वार्षिक परीक्षा के प्रश्र-पत्र राज्य ओपन द्वारा प्रिंट कराए जाएंगे। इन कक्षाओं की परीक्षा के लिए पेपर मप्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा परिषद द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे।

जारी आदेश में कहा गया है कि इन कक्षाओं की परीक्षा के लिए पेपर मप्र राज्य मुक्त स्कूल शिक्षा परिषद द्वारा जिला शिक्षा अधिकारी के माध्यम से उपलब्ध कराए जाएंगे।शेष प्रश्न पत्र आवश्यकतानुसार माध्यमवार जिला स्तर पर जिला शिक्षा अधिकारी अपने निर्देशन में प्राचार्य जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय के माध्यम से विषय शिक्षक द्वारा तैयार करा सकेंगे।

यह पेपर तैयार करने में ऐसे शिक्षकों को प्राथमिकता दी जाएगी, जिन्हे माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा प्रश्नपत्र निमाण का प्रशिक्षण दिया गया है। शेष प्रश्न पत्र आवश्यकतानुसार माध्यमवार जिला स्तर पर जिला शिक्षा अधिकारी अपने निर्देशन में प्राचार्य जिला स्तरीय उत्कृष्ट विद्यालय के माध्यम से विषय शिक्षक द्वारा तैयार करा सकेंगे। यह पेपर तैयार करने में ऐसे शिक्षकों को प्राथमिकता दी जाएगी, जिन्हे माध्यमिक शिक्षा मंडल द्वारा प्रश्नपत्र निमाण का प्रशिक्षण दिया गया है।

 

आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले आरोपी की जमानत याचिका खारिज

Leave a Comment

x