Mehndi Design: इस होली अपने हाथों पर लगाएं मेहंदी का खुबसुरत डिजाईन

Share this

Mehndi Design: हिंदू धर्म में किसी भी पर्व या फिर पूजा से पहले मेहंदी को लगाना शुभ माना जाता है। होली का त्योहार दो दिन का होता है पहले दिन पूर्णिमा की रात को होली जलाई जाती है। और दूसरे दिन रंग खेला जाता है। होलिका दहन से पहले उसकी पूजा की जाती है ऐसे में महिला अपने हाथों पर मेहंदी जरूर लगवाती है। अगर आप भी होली पर शगुन की मेहंदी लगाना चाहते हैं तो सिर्फ उंगलियों पर लगा सकती है यह बेहतरीन डिजाइन,जो आपकी हाथों की खूबसूरती को बढ़ाएगी-Mehndi Design

उंगलियों में फूल और केरी के अलावा जाली पैटर्न भी अच्छा लगता है | यह डिजाइन मोटी और पतली दोनों ही उंगलियों में काफी अच्छा लगेगा इस डिजाइन के बनाने के लिए कोन के बारीक काटना जरूरी है तभी आप एक अच्छा मेहंदी का डिजाइन का पैटर्न बना पाएंगी।

Mehndi Design
गूगल फोटो

इस तरह की डिजाइन को अब खुद लगा सकती हैं की रचने के बाद काफी अच्छे लगते हैं। अच्छी बात तो यह है कि यह फटाफट लग जाते हैं और जल्दी सुख भी जाते हैं। अगर आपको मेहंदी लगाना नहीं आती है तब भी आप इन डिजाइंस को लगाने की कोशिश कर सकते हैं।

ये भी पढ़े :Akbar: कौन-कौन थे अकबर के ये नौ रत्न, जो थे बेहद खास, आइये जाने

उंगलियों में बने हैवी और बारीक मेहंदी की डिजाइन हाथों पर खूब जचते हैं। यह डिजाइन काफी सिंपल है और आपकी उंगलियों को एक खूबसूरत लुक देंगे।आप चाहे तो यह सभी उंगलियों में या एक में अलग डिजाइन बनाकर लुक को खास बना सकते हैं।

ये भी पढ़े :Air cooler: गर्मियों में एसी के छक्के छुड़ाने आ गया..! थॉमसन एयर कूलर शानदार लुक के साथ

 

 

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment