OLD PENSION SCHEME : कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए बड़ी खुशखबरी, पुरानी पेंशन स्कीम में मिलेगा बंपर फायदा!

Share this

OLD PENSION SCHEME  – सरकारी कर्मचारियों और पेंशनभोगियों के लिए अच्छी खबर, उन्हें पुरानी पेंशन योजना का लाभ मिलेगा और कर्मचारियों के नियमितीकरण की प्रक्रिया भी शुरू होगी, राज्य सरकार ने 1 अप्रैल 2006 या उसके बाद नियुक्त राज्य कर्मचारियों के लिए 9 फरवरी को मुख्यमंत्री द्वारा घोषणा की है पुरानी पेंशन योजना की बहाली की घोषणा का कदम राज्य विधानसभा चुनाव से पहले उठाया गया है।

Samsung: धाकड़ कैमरा सेटअप के साथ, सैमसंग का यह स्मार्ट फोन 

सरकार के इस फैसले से राज्य सरकार के कर्मचारियों सहित पेंशनभोगियों को फायदा होगा। आपको बता दें कि सिक्किम इस फैसले को लागू करने वाला उत्तर पूर्व का पहला राज्य बन गया है। सिक्किम सेवा पेंशन नियम, 1990 के अनुसार, 31 तारीख या उससे पहले लगे कर्मचारी मार्च 1990. यह लाभ किसे मिलेगा.

OLD PENSION SCHEME  -1 अप्रैल 2006 के बाद लगे सरकारी सेवकों को सिक्किम सेवा पेंशन नियम 1990 के प्रावधानों के तहत पुरानी पेंशन बहाल करने का निर्णय लिया गया है। सरकार ने अस्थायी कर्मचारियों को नियमित करने से पहले 8 साल की सेवा प्रदान करने के लिए अपनी पिछली अधिसूचना में संशोधन किया है। इसलिए, अस्थायी कर्मचारी जो वर्किंग चार्ज मास्टर रोल, तदर्थ और समेकित वेतन सहित विभिन्न क्षमताओं में चार साल से अधिक समय से लगातार काम कर रहे हैं, उन्हें नियमित करने पर विचार किया जा रहा है।

OLD PENSION SCHEME  -इससे पहले राज्य सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया था, जिसके तहत 4 साल की सेवा पूरी करने वाले कर्मचारियों को नियमितीकरण की सुविधा दी जाएगी, साथ ही उन्हें सरकारी कर्मचारियों के बराबर दर्जा दिया जाएगा, साथ ही भत्ते सहित उनके वेतन में भी बढ़ोतरी की जाएगी। और पेंशन जाएगी

 

MP Barikeng News: एमपी की सियासत में भूचाल, पूर्व मुख्यमंत्री कमल नाथ के बेटे नकुल नाथ बीजेपी में शामिल होने को तैयार!

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment

x