गुना – 8 बसों, 18 ऑटो एवं एक वैन पर हुई चालानी कार्रवाई

Share this

8 बसों, 18 ऑटो एवं एक वैन पर हुई चालानी कार्रवाई

गुना-(ईएमएस)। यातायात पुलिस द्वारा नियम विरूद्ध चलने वाले वाहनों पर कार्रवाई की है। इस दौरान 8 बसों पर चालानी कार्यवाही के साथ ही 18 ऑटो व एक वैन को कार्यवाही हेतु थाने में खड़ा कराया गया। दरअसल आमतौर पर रात्रि में बसों को शहर के बस स्टेण्ड के अंदर खड़ा न करते हुये जगत होटल के आस-पास रोड पर खड़ा किया जाता है, जिससे आवागमन बाधित होता है ।

इस प्रकार से रोड़ पर बसों को खड़ा नहीं किये जाने एवं बसों को रोड़ पर खड़ा करने के बजाय जज्जी बस स्टैण्ड पर खड़ा करवाये जाने हेतु पुलिस द्वारा बस ऑपरेटरों को निरंतर हिदायतें दी जा रहीं हैं साथ ही उल्लंघन करने पर चालानी कार्यवाहियां भी की जा रहीं हैं। इसी क्रम में गत् रात्रि में जगत होटल के आस-पास खड़ी हुईं 08 बसों पर यातायात पुलिस की ओर से चालानी कार्यवाही की गयी है।

इसी प्रकार 12 एवं 13 जनवरी को चैकिंग के दौरान बिना फिटेनस, बिना परमिट, बिना बीमा के चलते पाये गये 23 ऑटो रिक्सा को वैधानिक कार्यवाही हेतु यातायात थाना परिसर में खड़ा करवाया गया एवं एक स्कूली बैन जिसमें क्षमता से अधिक 18 बच्चे बैठे हुये पाये गये थे। जिन्हें बैन से उतारा गया और यातायात मोबाइल के माध्यम से जिन्हें उनके घर पहुंचाया गया तथा बैन को वैधानिक कार्यवाही हेतु थाना परिसर में खड़ा करवाया गया है । नियम विरूद्ध चलने वाले वाहनों व वाहन चालकों पर गुना पुलिस की कार्यवाहियां निरंतर जारी रहेंगी ।

Leave a Comment

x