MP News: खजुराहो नृत्य महोत्सव में एक साथ 1484 कलाकारों ने किया नृत्य,बना वर्ल्ड रिकॉर्ड

Share this

MP News: मध्य प्रदेश में विश्व पर्यटन (World Tourism) के लिए मशहूर खजुराहो में खजुराहो डांस फेस्टिवल (Khajuraho Dance Festival) की शानदार शुरुआत हुई डांस फेस्टिवल के पहले ही दिन 1484 कथक कलाकारों (Artists) ने एक साथ डांस प्रस्तुत (Dance Presented) किया और वर्ल्ड रिकॉर्ड (world record) बना दिया.(MP News)

यह भी पढ़े: MP News: मध्य प्रदेश में बदल रहा मौसम, तापमान में हो रही बढ़ोत्तरी

MP News: खजुराहो नृत्य महोत्सव में एक साथ 1484 कलाकारों ने किया नृत्य, बना वर्ल्ड रिकॉर्ड
गूगल फोटो

7 दिनों के कार्यक्रम की शुरुआत CM Mohan Yadav ने की उन्होंने गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड (Guinness Book of World Records) में नाम दर्ज होने पर कलाकारों को बधाइयां भी दी. वर्ल्ड रिकॉर्ड के अधिकारियों की टीम ने कम मोहन यादव को इस खास बोर्ड रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र दिया इस दौर मुख्यमंत्री ने कहा कि शास्त्रीय नृत्य के लिए यह वर्ल्ड रिकॉर्ड प्रतीक बनकर आया है. जो हमारे लिए बहुत ही गौरव की बात है.

आपको बता दें कि खजुराहो डांस फेस्टिवल 20 फरवरी से लेकर 26 फरवरी तक चलेगा इस दौरान भरतनाट्यम, कुचिपुड़ी, कथकली जैसी कई नित्य प्रस्तुत किए जाएंगे नीति जगत की कई मशहूर हस्तियां डांस फेस्टिवल में प्रस्तुति देंगी. जो की बहुत ही मनमोहक होगा.फेस्टिवल हर साल मनाया जाता है इस महोत्सव की शुरुआत 1975 में की गई थी इस साल 50 वर्ष होने के उपलक्ष में इस कार्यक्रम का खास आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम में देश और दुनिया के ख्याति प्राप्त कलाकार आते हैं और अपने प्रस्तुतियां देते हैं और कलाकारों का सम्मान भी किया जाता है.

यह भी पढ़े: Anushka : विराट और अनुष्का ने दी गुड न्यूज़, उनके घर फिर आई खुशखबरी

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment