MP News : शिक्षिका से 10 हजार रुपए रिश्वत लेते महिला क्लर्क गिरफ्तार

Share this

MP News : राजधानी में लोकायुक्त पुलिस ने शुक्रवार को स्कूल शिक्षा विभाग की एक महिला क्लर्क को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। आरोपी महिला बरखेड़ा स्थित शासकीय महारानी लक्ष्मीबाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय संकुल केंद्र में वरिष्ठ लिपिक के पद पर कार्यरत है। मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक उस पर प्राथमिक विद्यालय के सहायक शिक्षिका ने पेंशन संबंधी दस्तावेज भरने के बदले रिश्वत मांगने का आरोप लगाया था। जिसके बाद लोकायुक्त पुलिस ने शुक्रवार दोपहर स्कूल कार्यालय पहुंची। वहीं महिला क्लर्क को रुपयों से भरा लिफाफा लेते लोकायुक्त टीम ने पकड़ लिया और मामला दर्ज कर पूछताछ शुरू कर दी है।

Also Read : Top Five Two Wheeler : इन एक्सपोर्ट बाइकों के आगे नहीं टिक पाई हीरो

MP News : लोकायुक्त से क्यों शिकायत की शिक्षिका ?

लोकायुक्त डीएसपी संजय शुक्ला ने बताया कि शासकीय प्राथमिक शाला पिपलिया पेंदे खां में सहायक शिक्षिका लिओलिना इक्का ने ने 14 फरवरी को शिकायत दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने बताया कि वह इस साल अप्रैल में सेवानिवृत्त होने वाली हैं। उन्होंने अपने पेंशन संबंधी सभी दस्तावेज कलस्टर सेंटर शासकीय महारानी लक्ष्मी बाई उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बरखेड़ा की लेखा शाखा में कार्यरत वरिष्ठ लिपिक रानी शर्मा को दी है।

Also Read : आनंद महिंद्रा ने क्रिकेटर के पिता को गिफ्ट किया Mahindra Thar

कैसे रिश्वत लेते पकड़ाई लिपिका ?

रानी शर्मा ने उक्त कार्य करने के एवज में उससे 50 हजार रुपये की रिश्वत की मांग की। उसके बाद उनके बीच 25,000 रुपये पर समझौता हुआ। उन्होंने पहले 15,000 रुपये देने और बाकी काम पूरा होने के बाद देने की बात तय हुई। आरोपों की सत्यता पाए जाने के बाद आरोपी को पकड़ने के लिए लोकायुक्त जाल बिछाया। शुक्रवार को जब फरियादी संकुल केंद्र पहुंच आरोपी महिला क्लर्क को 10 हजार रुपए से भरा लिफाफा दिया। तभी लोकायुक्त टीम ने उसे पकड़ लिया।

News Desk
Author: News Desk

2 thoughts on “MP News : शिक्षिका से 10 हजार रुपए रिश्वत लेते महिला क्लर्क गिरफ्तार”

Leave a Comment

x