MP News : मध्य प्रदेश में तीर्थ यात्रियों को यात्रा के लिए हेलीकाप्टर

Share this

MP News : मध्य प्रदेश विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने अहम घोषणा की। उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव से पहले प्रदेशवासियों को महाकालेश्वर, ओंकारेश्वर और अन्य धार्मिक स्थलों की यात्रा की अनुमति देने के प्रयास किये जा रहे हैं। सरकार इसके लिए प्रयास भी कर रही है। उन्होंने कहा कि अंतरिम बजट में इसके लिए कुछ प्रावधान किये गये हैं।

Also Read : 11.83 लाख रुपये कीमती Triumph की ये दमदार बाइक लॉन्च, देखें डिजाईन

तीर्थ यात्रा के लिए हेलीकाप्टर उपलब्ध

मिडिया रिपोर्ट के मुताबिक उन्होंने कहा धार्मिक स्थलों तक हेलीकाप्टर की सुविधा भी उपलब्ध करायी जायेगी। अगर सही समय पर टेंडर हो जाए तो लोकसभा चुनाव से पहले हम इंदौर से सभी धार्मिक स्थलों की यात्रा कर सकेंगे। ग्वालियर से आपको ओरछा, दतिया और पीतांबरा पीठ के दर्शन का मौका मिलेगा। हमने अंतरिम बजट में ऐसी कई योजनाओं का मार्ग प्रशस्त किया है।

Also Read : MP Board के कॉपियों की मूल्यांकन दरों में बृद्धि, 20 फरवरी से चेकिंग शुरू

इनके लिए उपलब्ध कराई जाएगी राशि

राज्य के बजट की भी सराहना करते हुए उन्होंने अंतरिम बजट को विकासोन्मुखी और नागरिकोन्मुखी बजट बताया। इस बजट में शिक्षा, सिंचाई, कृषि, उच्च शिक्षा, स्कूल शिक्षा, ग्रामीण विकास, लोक निर्माण, शहरी विकास, अनुसूचित जाति-जनजाति कल्याण, स्वास्थ्य एवं संबंधित प्राथमिक क्षेत्रों और जनकल्याण कार्यों के लिए पर्याप्त राशि उपलब्ध करायी जायेगी।

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment

x