MP NEWS in hindi – प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने प्रदेश को 7550 करोड़ रूपए की सौगातों प्रधानमंत्री का आभार

Share this
  • MP NEWS in hindi प्रदेश अध्यक्ष व सांसद शर्मा ने प्रदेश को 7550 करोड़ रूपए की सौगातों के लिए जताया प्रधानमंत्री का आभार
  • प्रधानमंत्री द्वारा दी गई 22 परियोजनाओं की सौगात से प्रदेश के विकास को मिलेगी गति
  • टंट्या भील के नाम से विश्वविद्यालय स्थापित कर प्रधानमंत्री जी ने जनजातीय समाज को सम्मान दिया
  • मध्यप्रदेश में विकास की परियोजनाएँ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गारंटी पूरी होने की गारंटी है – विष्णुदत्त शर्मा

MP NEWS in hindi – भोपाल। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व सांसद विष्णुदत्त शर्मा ने कहा कि आज का दिन विकास की दृष्टि से मध्य प्रदेश के लिए ऐतिहासिक दिन है। विश्व के सबसे लोकप्रिय नेता, यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने आज झाबुआ पधारकर 7550 करोड़ रूपए की 22 विकास परियोजनाओं के माध्यम से जनता को विकास की कई सौगात दी है। मध्य प्रदेश में विकास की ये विभिन्न परियोजनाएँ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी की गारंटी पूरी होने की गारंटी का उदाहरण हैं। प्रधानमंत्री ने क्रांतिसूर्य टंट्या भील के नाम से विश्वविद्यालय स्थापित कर उन्हें गौरव और सम्मान देने का कार्य किया है। शर्मा ने इन सौगातों के लिए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी का आभार जताया।MP NEWS in hindi

परियोजनाओं के भूमिपूजन-लोकार्पण से प्रदेश के विकास को नई गति मिलेगी MP NEWS in hindi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी ने खरगौन में 170 करोड़ रुपये की लागत से स्थापित होने वाले क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय की आधारशिला रखी। झाबुआ में सीएम राइज स्कूल का शिलान्यास करने के साथ स्वामित्व योजना के लाभार्थियों को 1.75 लाख अधिकार अभिलेख पत्रक वितरित किये। इसके साथ ‘प्रधानमंत्री आदर्श ग्राम योजना’ के अंतर्गत 559 गांवों के लिए 55.9 करोड़ रुपये जारी किये। प्रधानमंत्री मोदी जी ने विशेष पिछड़ी जनजातियों की लगभग दो लाख महिला लाभार्थियों को आहार अनुदान योजना की मासिक किस्त का वितरण किया। उन्होंने पेयजल की तलवाड़ा परियोजना के साथ अटल कायाकल्प और शहरी परिवर्तन मिशन (अमृत) 2.0 के तहत 14 शहरी जलापूर्ति योजनाओं के साथ झाबुआ की 50 ग्राम पंचायतों के लिए नल जल योजना राष्ट्र को समर्पित करने के साथ रतलाम रेलवे स्टेशन और मेघनगर रेलवे स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री जी ने कई रेल और सडक परियोजनाओं को राष्ट््र को समर्पित किया। प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा आज रेल, सड़क, पेयजल, सीएम राइज स्कूल, सिंचाई परियोजनाओं एवं विभिन्न विद्युत उपकेन्द्रों के शिलान्यास और लोकार्पण से न सिर्फ मध्य प्रदेश के विकास को नई गति मिलेगी बल्कि युवाओं के लिए रोजगार के नये अवसर भी सृजित होंगे।

भारत हर क्षेत्र में सशक्त व समृद्ध हो रहा है

प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का झाबुआ आना हमारे पूरे देश के जनजातीय भाई बहनों एवं गुजरात, महाराष्ट्र, राजस्थान और मध्यप्रदेश के दूरस्थ क्षेत्र से आए सभी भाई बहनों का सौभाग्य हैं। प्रधानमंत्री जी के नेतृत्व में विकसित भारत के नवनिर्माण के संकल्प के साथ गरीब कल्याण, देश के सर्वांगीण विकास एवं हमारी पुरातन संस्कृति के अभ्युदय हेतु ऐतिहासिक कदम उठाये जा रहे हैं, जिसका परिणाम है कि भारत हर क्षेत्र में सशक्त व समृद्ध हो रहा है। शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी जी द्वारा क्रांतिसूर्य टंट्या मामा की स्मृति में विश्वविद्यालय की घोषणा से खरगौन और झाबुआ समेत आस-पास के जिलों के युवाओं को स्थानीय स्तर पर बेहतर उच्च शिक्षा सुलभ होगी।

 

Bajaj Pulsar NS125 लांच शानदार फीचर्स , इतने कीमत में…. बाकी गाड़ियों को देगीं मात 

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

1 thought on “MP NEWS in hindi – प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने प्रदेश को 7550 करोड़ रूपए की सौगातों प्रधानमंत्री का आभार”

  1. I discovered this brilliant website earlier this week, they provide awesome content for their audience. The site owner works hard to educate followers. I’m thrilled and hope they keep up their great service.

    Reply

Leave a Comment

x