MP News: प्रदेश के 20 जिलों में खुलेंगे नए आंगनबाड़ी केंद्र

Share this

MP News: देश में केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्रालय  (Union Ministry of Women and Child Development) ने प्रधानमंत्री जनजातीय ज्ञान महा अभियान कार्यक्रम के तहत विशेष जनजातीय क्षेत्रों में 194 नए आंगनबाड़ी केंद्र (Anganwadi Center) को खोलने की मंजूरी दी है महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया  जी ने कहा है कि हम प्रदेश की महिलाएं बच्चों का भविष्य अच्छा करना चाहते हैं इसलिए यह कदम उठाया गया है तो आईए जानते हैं पूरी खबर-(MP News)

यह भी पढ़े: ChatGPT का OpenAI सोरा क्या है, जानिए कैसे करता है काम ?

देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व में प्रदेश को आंगनबाड़ियों की सौगात मिली है। मुख्यमंत्री डाॅ. मोहन यादव के मार्गदर्शन में जल्द ही आंगनबाड़ियों का निर्माण शुरू किया जाएगा, ताकि बच्चों को इसका लाभ मिल सके। महिला एवं बाल विकास मंत्री निर्मला भूरिया ने इसके लिए केंद्र सरकार को धन्यवाद दिया है. नए आंगनवाड़ी केंद्र खुलने से विशेष आदिवासी क्षेत्रों के बच्चों को आंगनबाड़ियों के माध्यम से उचित पालन-पोषण में मदद मिलेगी।

 20 जिलों में 194 आंगनवाड़ी केंद्र खोले जाएंगे

प्रदेश के 20 जिलों में शिवपुरी में 34, श्योपुर में 33, शहडोल में 23, उमरिया में 23, गुना में 14, डिंडोरी में 12, अशोकनगर में 10, अनूपपुर में 7, मंडला में 6, विदिशा में 5, बालाघाट में 5, ग्वालियर में 5, दतिया में 4, जबलपुर में 4 जिले हैं। सीधी में 3, मुरैना में 2 और कटनी, छिंदवाड़ा, भिंड और रायसेन में 1-1 कुल 194 नए आंगनवाड़ी केंद्र खुलेंगे।

यह भी पढ़े: MP Weather: मौसम के मिजाज में बदलाव, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment

x