MP News: मध्य प्रदेश में बदल रहा मौसम, तापमान में हो रही बढ़ोत्तरी

Share this

MP News: मध्य प्रदेश के मौसम में लगातार बदलाव देखने को मिल रहा है, मौसम का मिजाज बदला है, कहीं बारिश हो रही है, तो कहीं ओलावृष्टि तो कहीं गर्मी ने कहर मचा दी है जी हां फरवरी के अंतिम होते-होते मध्य प्रदेश में गर्मी की शुरुआत हो गई है कई जिलों में तापमान में बहुत बढ़ोत्तरी हुई है.(MP News)

यह भी पढ़े: IAS Transfer 2024: राज्य प्रशासनिक सेवा में फेरबदल, IAS अधिकारियों का हुआ तबादला

मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार को ग्वालियर-चंबल संभाग में कई जगहों पर बारिश हो सकती है. ग्वालियर, दतिया, भिंड और मुरैना जिलों में तेज हवा, गरज-चमक और ओले गिरने का अलर्ट जारी किया गया है।पिछले 24 घंटों के दौरान राज्य के सभी संभागों का मौसम शुष्क रहा है। फरवरी की शुरुआत जहां कड़ाके की ठंड के साथ हुई, वहीं अब फरवरी के अंत में ठंड से राहत देखने को मिल रही है। क्षेत्र का तापमान धीरे-धीरे बढ़ रहा है। भोपाल, उज्जैन एवं जबलपुर संभाग के जिलों में तापमान सामान्य से अधिक रहा।

न्यूनतम एवं अधिकतम तापमान

न्यूनतम तापमान अशोकनगर के अमवारी में 10.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. सबसे कम अधिकतम तापमान शिवपुरी में दर्ज किया गया, जो 25 डिग्री सेल्सियस था. निवाड़ी के पृथ्वीपुर में अधिकतम तापमान 34 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया, जो प्रदेश में सबसे ज्यादा था.

यह भी पढ़े: Farmer Protest: सरकार से बातचीत के प्रस्ताव पर,किसानों की बैठक

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment

x