आप सीनियर न्यूज एंकर चित्रा त्रिपाठी का वेतन जान के चौक जायेगें

Share this

एक सोशल यूजर ने लिखा की चित्रा गोरखपुर विश्वविद्यालय की उपज है। एनसीसी का सी सर्टिफिकेट उसके पास है। एमए में गोल्ड मेडलिस्ट रही। परिवार में लड़कियों के आगे जाने का कोई इतिहास नहीं था। संपन्नता से कोई करीबी नाता नहीं था।

पढ़ाई के साथ उसे मौका मिला गोरखपुर के एक केबल चैनल- ‘सत्या’ में काम करने का। एक दिन की एंकरिंग के शायद 300 रुपये मिलते थे। फिर ई टीवी यूपी-उत्तराखंड में सेलेक्शन हुआ 5 हजार रुपये की तनख्वाह पर। वहां काम करने के बाद न्यूज-24 में 16 हजार रुपये की तनख्वाह पर उसने ज्वाइन किया था। आज चित्रा शायद देश की सबसे ज्यादा तनख्वाह पाने वाली महिला एंकर है। चित्रा को एबीपी न्यूज चैनल ने चर्चा के मुताबिक करीब 1 करोड़ 20 लाख रुपये के सालाना पैकेज पर रखा है। हालांकि चित्रा से मैंने इस चर्चा की पुष्टि नहीं की है।

 

जिन्हें चित्रा की ये तनख्वाह दिख रही है, ये मुकाम दिख रहा है, शायद उन्होंने उसका संघर्ष नहीं देखा है। यहां तक पहुंचने के लिए उसके पैरों में न जाने कितनी बार कितने छाले पड़े हैं। पीड़ा झेली है, अपमान भी सहा है। करियर में कई उतार चढ़ाव आए। कोई और लड़की होती तो शायद टूट जाती, लेकिन संघर्षों की आग में तपकर निकली इस लड़की ने हार नहीं मानी।

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार चित्रा को आजतक में जितनी सैलरी मिल रही थी, ABP न्यूज़ ने चित्रा को उसका डबल सैलरी देने का ऑफर दिया. भला इस तरह के ऑफर को कैसे ठुकराया जा सकता था.

 

यह सब बात यूजर ने quora.com पर लिखा लोग चित्रा त्रिपाठी के मेहनत और पत्रकारिता की काफी तारीफ किया लेकिन तत्कात में चित्रा त्रिपाठी का  कितना कमाती है कोई नहीं जनता लेकिन पत्रकारिता जगत में इनका एक अलग स्थान है आइये और उनके बारे में जानते है

 

चित्रा त्रिपाठी के कितने बच्चे हैं?

चित्रा और अतुल का एक बेटा है जिसका नाम ओम अग्रवाल है।

 

 

https://naitaaqat.in/?p=87101

Leave a Comment