Murgi Palan 2024 – मुर्गे के इस बिजनेस से आप बन जाएंगे करोड़ों के मालिक, देखें पूरी जानकारी

Share this

Murgi Palan 2024 : बाजार में इस समय कड़कनाथ मुर्गे की मांग बढ़ती जा रही है. इस मुर्गे को आप घर बैठे पाल सकते हैं. इसके लिए आपको किसी खास सेटअप की जरूरत नहीं पड़ेगी. इसे आप घर के किसी कोने में भी फॉलो कर सकते हैं. आइए आपको इसके बारे में पूरी जानकारी बताते हैं.

 

 

मुर्गियां पालने से आप कम समय में अमीर बन जाएंगे

 

आपको बता दें कि यह चिकन बहुत ही उपयोगी होता है जिसके कारण बाजार में इस चिकन की मांग रहती है। प्रोटीन से भरपूर यह चिकन बाजार में 1,000 से 1,200 रुपये प्रति किलो तक बिकता है. इस मुर्गी के अंडे भी 30 से 35 रुपये प्रति किलो बिकते हैं.

इस नस्ल के मुर्गे को घर के एक छोटे से कोने में रखें

Murgi Palan 2024 : आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के झाबुआ जिले में बड़ी संख्या में लोग कड़कनाथ मुर्गे का पालन करते हैं और बेचते हैं। आप इन्हें यहां से खरीद भी सकते हैं. एक की कीमत 200-300 रुपये के बीच है. लेकिन इसकी ऊंची कीमतों का असर मार्केटिंग पर नहीं पड़ता है. कड़कनाथ अंडे की न केवल हमारे देश में बल्कि विदेशों में भी काफी मांग है. कड़कनाथ का पालन आपके लिए फायदेमंद हो सकता है.

 

कड़कनाथ नस्ल के मुर्गे सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं

 

Murgi Palan 2024 : अगर आप कड़कनाथ मुर्गे का बिजनेस करना चाहते हैं तो आपको इसे बड़ी संख्या में खरीदना होगा. 2018 में झाबुआ को कड़कनाथ मुर्गे के लिए जीआई टैग भी मिल गया. इस मुर्गे में कई औषधीय गुण भी होते हैं और इसमें कोलेस्ट्रॉल भी बहुत कम होता है, जिसके कारण लोग इसका मांस पसंद करते हैं।

 

Sariya Cement Price today: कई शहरों में अक साथ सरिया सीमेंट के ताजा कीमत में हुआ परिवर्तन

Leave a Comment

x