कड़ाके की ठंड के चपेट उत्तर भारत मप्र, राजस्थान, पंजाब-हरियाणा में कोल्ड वेव का अलर्ट

Share this
  • कड़ाके की ठंड के चपेट उत्तर भारत

  • मप्र, राजस्थान, पंजाब-हरियाणा में कोल्ड वेव का अलर्ट

  • 16 राज्यों में घना कोहरा, कई फ्लाइट्स-ट्रेनें लेट

नई दिल्ली (ईएमएस)। मप्र-राजस्थान समेत उत्तर भारत के राज्यों में कड़ाके की ठंड कम नहीं हो रही है। सर्द हवाओं का असर लगातार बना हुआ है। 21 जनवरी भोपाल में सीजन का सबसे ठंडा दिन था। यहां पारा 7.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। वहीं, राजस्थान के दौसा और बिहार के बांका में भी तापमान 6 डिग्री तक गिरा। इससे सोमवार की दिन की शुरुआत ठिठुरन भरी हुई।

मौसम विभाग ने पंजाब, हरियाणा में मंगलवार को कोल्ड वेव का अलर्ट जारी किया है। मध्य प्रदेश, राजस्थान और उत्तर प्रदेश में सीवियर कोल्ड और बिहार-दिल्ली कोल्ड डे की चेतावनी जारी की गई है। वहीं, उत्तराखंड के कुछ इलाकों में बर्फ की परत भी देखने को मिल सकती है। इसके अलावा दक्षिण भारत को छोडक़र लगभग सभी जगह घना कोहरा देखने को मिला।

 

पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, बिहार, दिल्ली, राजस्थान, मध्य प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, ओडिशा और नॉर्थ ईस्ट के 4 राज्यों में कोहरे के कारण विजिबिलिटी पर फर्क पड़ा है। उत्तर प्रदेश के वाराणसी और बिहार के गया में 25 मीटर से ज्यादा दूर देखना बेहद मुश्किल हो रहा था। वहीं, दिल्ली में कोहरे के कारण फ्लाइट्स और ट्रेनों का लेट होने का सिलसिला भी जारी रहा। दक्षिण भारत के राज्यों में फिलहाल न कोल्ड वेव और न ही कोहरे की स्थिति देखने को मिल रही है। हालांकि, कुछ राज्यों में बारिश का अलर्ट जरूर जारी किया गया है। कर्नाटक, केरल, तमिलनाडु और लक्षद्वीप में आज हल्की बरसात हो सकती है। इसके अलावा महाराष्ट्र, ओडिशा, छत्तीसगढ़ में भी बारिश की संभावना जताई गई है।

 

 

gold ring design : महिलाओं को ये गोल्ड रिंग डिजाइन जरूर ट्राई करना चाहिए,सुंदरता में लगाएगा चार चाँद

Leave a Comment