घर में रखा है सोना तो आप को जल्दी और सस्ता गोल्ड लोन देने को तैयार है ये जाने माने बैकं

Share this

Cheapest Gold Loan : भारत एकमात्र ऐसा देश है जहां महिलाएं  और पुरुष  दोनों सोने का इस्तेमाल श्रंगार  के लिए करती हैं। लेकिन दूसरे देशों में लोग सुरक्षा के तौर पर सोना रखते हैं। लोग सोना इसलिए खरीदते हैं क्योंकि इससे उन्हें मुश्किल वक्त में आर्थिक परेशानियों से राहत मिलती है। अगर आप भी मुश्किल में पैसो लेना चाहते है तो सोना देकर ये जाने माने बैकं से जल्दी और सस्ता गोल्ड लोन मिल जायेगा

ऐसे में अगर आप आपातकाल के समय के लिए सोना लेने की योजना बना रहे हैं तो यह फैसला सही हो सकता है। लेकिन हम बात कर रहे हैं मुश्किल गोल्ड लोन की, अगर आप गोल्ड लोन लेने का प्लान कर रहे हैं तो आपको पता होना चाहिए कि सबसे सस्ता गोल्ड लोन कहां मिलता है। कुछ बैंक ऐसे हैं जो आपको सोने के बदले सोना आसानी से दे देंगे।

जाने मने बैंक द्वारा दिया जाने वाला सबसे सस्ता गोल्ड लोन है

एचडीएफसी बैंक सस्ते गोल्ड लोन की पेशकश कर रहा है निजी क्षेत्र का एचडीएफसी बैंक लोगों को सस्ता गोल्ड लोन दे रहा है। इसमें आपको 8.50 फीसदी से लेकर 17.30 फीसदी तक ब्याज देना होगा. ब्याज की यह रकम अलग-अलग अवधि के लिए अलग-अलग हो सकती है.

Canara Bank of India

सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की बात करें तो यह ग्राहकों को सबसे कम कीमत पर होम लोन उपलब्ध करा रहा है। ये बैंक आपको 8.45% से 8.55% की दर पर गोल्ड लोन दे रहे हैं। आप 10 हजार रुपये से लेकर 40 लाख रुपये तक का गोल्ड लोन ले सकते हैं. 31 मार्च तक कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं है.

UCO Bank

इसके अलावा यूको बैंक भी ग्राहकों को बेहद कम दरों पर गोल्ड लोन दे रहा है. यह बैंक ग्राहकों को 8.60 फीसदी से लेकर 9.40 फीसदी तक ब्याज ऑफर कर रहा है. इसके साथ ही आपको 250 रुपये से लेकर 5 हजार रुपये तक प्रोसेसिंग फीस भी देनी होगी.

Indian Bank

इंडियन बैंक की बात करें तो यह भी आपको सस्ता गोल्ड लोन दे रहा है। यहां ग्राहकों को 8.65 फीसदी से लेकर 10.40 फीसदी तक ब्याज देना होगा. इसके साथ ही आपको प्रोसेसिंग फीस भी नहीं देनी होगी.

state Bank of India

देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक की ओर से ग्राहकों को सस्ते में गोल्ड लोन दिया जा रहा है. इस गोल्ड लोन में ब्याज दर 8.70 फीसदी से शुरू होगी.इसके साथ ही आप 20 हजार रुपये से लेकर 50 लाख रुपये तक का गोल्ड लोन ले सकते हैं. प्रोसेसिंग फीस की बात करें तो 3 लाख तक के लोन पर कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं है.

 

 

महिंद्रा ऑटो मोबाइल्स की Mahindra Bolero का न्यू लुक, देखे फीचर्स और इंजन देखे बाकीं गाड़ियों की छुट्टी

Leave a Comment