पीएम ने तालाबीरा बिजली परियोजना की आधारशिला रखी

Share this

पीएम ने तालाबीरा बिजली परियोजना की आधारशिला रखी (PM lays the foundation stone of Talabira power project)

नई दिल्ली(ईएमएस)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने ओडिशा में NLC India  की तालाबीरा ताप बिजली परियोजना के पहले चरण की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘हम हमेशा अपने वादों को पूरा करते हैं। यह सरकार किसी भी परियोजना का सिर्फ शिलान्यास नहीं करती है, उद्घाटन भी सुनिश्चित करती है। यह ताप बिजली परियोजना सुनिश्चित करेगी कि ओडिशा को चौबीसों घंटे बिजली की आपूर्ति भी मिले और युवाओं के लिए रोजगार के अवसर खुलें।’’

कोयला आधारित इस परियोजना पर 27,000 करोड़ रुपये का निवेश होने का अनुमान है। इस परियोजना के शुरुआती चरण की क्षमता 2,400 मेगावाट होगी। दूसरे चरण में 8,000 करोड़ रुपये से अधिक के निवेश के साथ अतिरिक्त 800 मेगावाट क्षमता जोड़ी जाएगी। इस अवसर पर ओडिशा के राज्यपाल रघुबर दास, मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान और अश्विनी वैष्णव सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

पीएम मोदी असम को देंगे 11 हजार करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री मोदी दो दिवसीय असम दौरे पर हैं। इस दौरान वह भाजपा की राज्य कोर समिति से मुलाकात करेंगे और लगभग 11,600 करोड़ रुपये की विकास परियोजना की शुरुआत करेंगे। पीएम मोदी आज असम को 11 हजार करोड़ की बड़ी योजनाओं का इनॉगरेशन करेंगे। जिसमें 498 करोड़ की लागत से बनने वाला मां कामाख्या परियोजना, 358 करोड़ की एयरपोर्ट टर्मिलन सिक्स लेन, फुटबॉल स्टेडियम (831 करोड़) और चंद्रपुर में नया खेल परिसर (300 करोड़) के प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा पीएम मोदी असम माला सड़क परियोजना के दूसरे संस्करण की शुरुआत भी करेंगे। बता दें कि इस फेज में 43 नई सड़कें बनाई जाएंगी। जबकि 38 कंक्रीट के पुल बनाए जाएंगे। जिसमें कुल 3,444 करोड़ का निवेश होगा। गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज की जिस मेडिकल कॉलेज की नींव मोदी रखेंगे उसमें 3,250 करोड़ रुपये खर्च होंगे।

 

इन पदों की भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी, यहां से करें डाउनलोड

Leave a Comment

x