Singrauli Habi Blasting- अमलोरी खदान के हैबी ब्लास्टिंग से थर्राया इलाका ,शिकायत के बाद भी नही हो पा रही कार्यवाही

Share this

सिगरौली।  एनसीएल अमलोरी परियोजना (NCL Amlori Project) के कोयला खदान में लगातार हो रहे हैवी ब्लास्टिंग (Singrauli Habi Blasting) से लोग दहशत में आ गए हैं। बताते हैं कि आज दिनांक 10/2/24 को दोपहर लगभग डेढ़ से दो बजे के आसपास अमलोरी खदान में हैबी ब्लास्टिंग की गई, जिसकी तीव्रता इतनी तेज थी की समूचा इलाका थर्रा उठा। हैवी ब्लास्टिंग (Habi Blasting) से लोग दहशत में आ गए हैं। बताते हैं कि आज दिनांक 10/2/24 को दोपहर लगभग डेढ़ से दो बजे के आ) से डरे व सहमे हुए अमलोरी भकुआर के लोग आज फिर घरो से बाहर होने पर मजबूर हुये। ग्रामीणों के अनुसार अगर यही स्थिति बनी रही तो कभी भी बड़ी जनहानि हो सकती है। ज़िम्मेदार है कि हाथ पर हाथ धरे बैठे हुए है। लगता है कि उन्हें किसी बड़े हादसे का ही इंतजार हैं…?

एनसीएल अमलोरी परियोजना के खदान छेत्र में प्रतिदिन हो रही हैबी ब्लास्टिंग से इन दिनों ग्रामवासियों को काफी नुकसान पहुंचा है। प्रत्यक्ष दर्शियों की माने तो उनके जो पुराने रिहायसी मकान है वह काफी जर्जर स्थिति में पहुंच चुके है तथा नए निर्माण किए गए मकानों में भारी दरारें आई है। जिसको लेकर जिला सरकार को कई बार शिकायत पत्र व मिडिया के माध्यम से अवगत कराया गया, लेकिन कंपनी के विरुद्ध अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। जिसको लेकर स्थानीय रहवासियों में काफी रोष है।

उनका कहना है की आखिर क्या कारण है कि हैवी ब्लास्टिंग के संदर्भ में कंपनी विरुद्ध शिकायत दर शिकायत होने के बाद भी जिला प्रशासन ध्यान नही दे रहा। कंपनी के प्रति प्रशासन की दरियादिली को देख ग्रामीण विस्थापितगण अब एकजुट होने लगे हैं। ग्रामीण विस्थापितो की माने तो कोल खदानों में हो रही हैबी ब्लास्टिंग पर अगर जिला प्रशासन कड़ा रुख अख्तियार नही किया तो वह अब सड़क पर उतरेंगे और कंपनी के विरुद्ध एक बड़ा आन्दोल छेड़ेंगे।

ये भी पढ़े –Car Care Tips : गाड़ी चलते समय भूलकर भी न करें ये गलतियां

ये भी पढ़े – DFO Drinking Video Singrauli – डीएफओ कार्यालय में शराब पीते वीडियो वायरल होने पर डीएफओ ने बाबू को दफ़्तर से हटाया

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

1 thought on “Singrauli Habi Blasting- अमलोरी खदान के हैबी ब्लास्टिंग से थर्राया इलाका ,शिकायत के बाद भी नही हो पा रही कार्यवाही”

Leave a Comment

x