Singrauli News: बारिश के बाद अब कोहरे का कोहराम

Share this

Singrauli News: सिंगरौली 16 फरवरी। ऊर्जाधानी में विगत दो दिनों पूर्व हुई झमाझम बारिश के बाद अब कोहरे ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। कोहरे के कारण के जहॉ ऊर्जाधानी के सड़कों पर वाहनों की रफ्तार जहॉ रूक सी गयी थी वहीं ठण्ड में काफी इजाफा हुआ है। ठण्ड से बचने के लिये लोग जहॉ अलाव तापते दिखे वहीं शीतलहर ने बच्चों-बुजुर्गो को काफी परेशान किया है।

गौरतलब हो कि ऊर्जाधानी में पिछले दो दिनों पूर्व लगातार दो दिन झमझाम बारिश का दौर चला। जिसके बाद ठण्ड में काफी इजाफा हो गया वहीं आज सुबह घने कोहरे ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू किया। आज दिन शुक्रवार को सुबह जब लोगों ने की आंखे खुली तो चारों तरफ कोहरा ही कोहरा छाया दिखा। आज सुबह का कोहरा इतना घना था कि 100 मीटर की दूरी पर खड़ा व्यक्ति भी नहीं दिख रहा था। घने कोहरे के कारण सड़कों पर वाहनों की रफ्तार रूक सी गयी थी। लोग वाहनों में दिन सुबह 9 बजे भी लाइट व डीपर जलाकर चल रहे थे। वहीं कोहरे के कारण इन ट्रेने भी अपने निर्धारित समय से कई घण्टे देरी से चल रही थी। बेमौसम हुई बरसात के कारण ठण्ड में काफी इजाफा हो गया है। ऊर्जाधानी में आज दिन शुक्रवार को बढ़ी थी कि लोगों ने इस ठण्ड से बचने के लिये अलाव का सहारा लेना ही उचित समझा और ठण्ड से बचने के लिये लोग अलाव तापते दिखाई भी दिये।
सुबह 10 बजे तक सूर्य देव के नहीं हुये दर्शन

ऊर्जाधानी में कोहरा इतना घना था कि सुबह दस बजे तक सूर्य देवता के दर्शन नहीं हो हुये। ग्रामीण व पहाड़ी इलाकों में तो दोपहर 12 बजे तक लोग सूर्य देव के दर्शन कर पाये। छाये घने कोहरे के कारण ठण्ड में काफी इजाफा हुआ है। बढ़ी हुई ठण्ड के कारण लोग गर्म कपड़ों व अलाव का उपयोग कर राहत पाने की जुगत में लगे हुये दिखाई दिये।

दलहनी व सब्जी फसलों को नुकसान

ऊर्जाधानी में दो दिन पूर्व में हुई बेमौसम बरसात के कारण जहॉ दलहनी एवं सब्जी फसलों को काफी नुकसान होना बताया जा रहा है वहीं आज दिन शुक्रवार की सुबह से पड़ रहे घने कोहरे ने किसानों पर बारिश की मार को और अधिक हवा दे दी है। कोहरे के कारण जहॉ दलहनी फसलों के फूलों में जहॉ कीड़े लगने का डर है वहीं सब्जी फसलें भी गलने लगी है और खराब हो रही है।

सर्दी-खॉसी का बढ़ा प्रकोप

बढ़ी हुई ठण्ड के कारण सर्दी-जुखाम जैसी बीमारियों में काफी इजाफा हो गया है। जिला अस्पताल में सर्दी-जुखाम व बुखार से पीडि़त मरीजों की संख्या में जहॉ काफी इजाफा हुआ है वहीं छोटे बच्चें व बुजुर्ग भी ठण्ड से हलाकान रहे।

यह भी पढ़े:Singrauli News: बिना परमिट के सात वाहनों को आरटीओ ने किया जप्त

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment

x