Singrauli News: विन्ध्यनगर स्थित एसी गोदाम में लगी भीषण आग

Share this

Singrauli News: विंध्यनगर रोड स्थित यूसी प्लाजा के बगल में बंसल टायर के पीछे एसी गोदाम में शनिवार की शाम अचानक आग लग गई। जहां आग पर काबू पाने के लिए ननि, एनसीएल, एनटीपीसी विंध्यनगर की 7 दमकल गाडिय़ां देर रात 9 बजे तक लगी रहीं। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर किसी तरह काबू पाया जा सका। घटना स्थल पर एसडीएम सृजन वर्मा, ननि आयुक्त के अलावा विंध्यनगर की टीआई व पुलिस स्टाफ आग बुझाने में लगे हुये थे–Singrauli News

घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि विंध्यनगर मार्ग के नवजीवन विहार स्थित अरविंद रेफ्रिजरेशन हिन्दवेयर मार्ट के गोदाम में भण्डारित फ्रिज एवं एसी गोदाम में अचानक आग भड़क उठी। दुकान के अंतिम फ्लोर के कमरे में सतीश नामक व्यक्ति सो रहा था। तभी अचानक उसकी नींद खुली और पीछे धुऑ देखकर शोर शराबा करने लगा। तब तक में आग पूरी तरह से भड़क उठी थी। घटना की जानकारी मिलते ही विंध्यनगर पुलिस एवं एनटीपीसी विंध्याचल के सीआईएसएफ के जवान घटना स्थल पर पहुंच ऊपरी मंजिल में फंसे सतीश बाबरी को नीचे उतारा। वही गोदाम के पीछे चारो तरफ धुऑ ही धुऑ नजर आ रहा था। आलम यह था कि आग लगने की खबर मिलते ही आसपास हड़कं प मच गया। मौके पर दमकल की 7 गाडिय़ा पहुंच गई।

आग पर काबू पाने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार एसी एवं फ्रिज के ब्लास्ट होने से उनकी गैस के चलते धुऑ इतना तेज उठ रहा था कि आग बुझाने में बाधाएं आ रही है। आग आगे न बढ़े इसके लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे थे। हालांकि आगजनी की इस घटना से किसी प्रकार की जन हानि होने की खबर नही है। आग लगने की इस घटना में लाखों रूपये के नुकसान का अंदेशा जताया जा रहा है।

ये भी पढ़े :Mini Projector: बड़ी और छोटे स्क्रीन वाले TV का झंझट ही खत्म, बल्कि प्रोजेक्टर देंगे मूवी हॉल जैसा अनुभव

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment