Singrauli News: सुलियरी बेलवार विस्थापित कर्मचारियों का काम बंद हड़ताल

Share this

Singrauli News: ए.पी.एम.डी.सी सुलियरी बेलवार परियोजना अंतर्गत कई सारी समस्याओं से प्रताड़ित होकर विस्थापित कर्मचारियों के द्वारा निदान होने तक काम बंद कर हड़ताल प्रदर्शन किया जा रहा है। Singrauli News:

सभी विस्थापितों का कहना है कि कंपनी प्रबंधन को 2 साल से लगातार पत्र के माध्यम से अवगत कराने के बावजूद भी हमारी समस्याओं का निराकरण नहीं हो पा रहा है। समस्याओं से प्रताड़ित होकर हम सभी काम बंद कर हड़ताल करने को मजबूर हुए हैं।

Singrauli News: सुलियरी बेलवार विस्थापित कर्मचारियों का काम बंद हड़ताल
Singrauli News: सुलियरी बेलवार विस्थापित कर्मचारियों का काम बंद हड़ताल

सभी विस्थापित कर्मचारी एकता के स्वर में हुए मुखर

परियोजना अंतर्गत कई डिपार्मेंट में विस्थापित कर्मचारी कार्यरत हैं। कई वर्षों की समस्याओं के निराकरण के लिए सभी जगह के कर्मचारी आंदोलन करने को मुखर हुए हैं।

कर्मचारियों की प्रमुख मांग

विस्थापित कर्मचारियों से चर्चा करने के दौरान उनकी मांगों में सबसे प्रमुख कोल फील्ड अलाउंस , मेडीकल इंसोरेंस, सीएमपीएफ, हैं कर्मचारियों का कहना है कि माइंस के द्वारा निकलने वाले कोल डस्ट एवं अन्य विषाक्त गैसें से प्राभावित होकर हम सब कई सारी बीमारियों से घिरेंगे /ग्रसित होंगे हैं। अत्यधिक कोल डस्ट में कड़ी मेहनत करने के दौरान भी कोल फील्ड अलाउंस नहीं दिया जा रहा हैं।

कंपनी द्वारा प्रताड़ित होकर हम सब काम बंद हड़ताल करने को मुखर हुए हैं और यह आंदोलन लगातार जारी रहेगा। जब तक की हमारी समस्याओं का निदान नहीं हो जाता।

समाधान के जगह पर मिलता है आश्वासन

समस्याओं पर तत्काल निर्णय लेने से मुखर होकर सिर्फ आश्वासन पर आश्वासन। विस्थापितों का कहना है कि आश्वासन के जाल में नहीं फंसने वाले हैं और हम काम बंद हड़ताल को लगातार जारी रखेंगे जब तक हमारी मांगे पूरी नहीं होती।

यह भी पढ़े: MP News: नर्मदा जयंती पर मंत्री प्रहलाद ने परिवार के साथ सतधारा जाकर पूजा-अर्चना की

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment

x