इंग्लैंड ने 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाये एक विकेट पर 67 रन

Share this
  • इंग्लैंड ने 399 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए बनाये एक विकेट पर 67 रन

    इंग्लैंड दूसरे टेस्ट में जीत से 332 रन दूर , 67/1

    शुभमन के शतक से भारतीय टीम ने दूसरी पारी में बनाये 255 रन

विशाखापत्तनम (ईएमएस)। इंग्लैड की टीम (England team) को भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के खिलाफ दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में जीत के लिए 332 रनों की और जरुरत है। भारतीय टीम ने शुभमन गिल के शतक से मेहमान टीम को जीत के लिए दूसरी पारी में 399 रनों का लक्ष्य दिया था जिसका पीछा करते हुए इंग्लैंड ने तीसरे दिन का खेल समाप्त होने के समय तक अपनी दूसरी पारी में एक विकेट खोकर 67 रन बना लिए थे। दिन का खेल समाप्त होने के समय रेहान अहमद 9 और जैक क्राउली 29 रनों पर खेल रहे थे। वहीं बेन डेकेट 28 रनों पर आउट हुए।

इससे पहले भारतीय टीम ने तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के छह विकट से इंग्लैंड को दूसरे दिन पहली पारी में केवल 253 रन पर ही रोक दिया था। वहीं तीसरे दिन भारतीय टीम अपनी दूसरी पारी में दूसरी पारी में 255 रन बनाकर आउट हो गयी। भारतीय टीम को इस मैच में पहली पारी के आधार पर 143 रनों की बढ़त हासिल थी। इस प्रकार उसी कुल बढ़त 398 हो गयी। भारतीय टीम ने इस मैच में अपनी पहली पारी में यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक की सहायता से 396 रन बनाए थे जबकि मेहमान टीम को जसप्रीत बुमराह ने दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन पहली पारी में छह विकेट पर 253 रनों पर ही रोक दिया था। इस प्रकार पहली पारी के आधार पर भारतीय टीम के पास 143 रन बढ़त थी। इंग्लैंड की ओर से दूसरी पारी में स्पिनरों ने खास दबाव बनाये रखा टॉम हार्टले ने 4 जबकि रेहान अहमद ने 3 विकेट लिए। इस प्रकार इन दोनो ने कुल 7 विकेट लिए। वहीं दो विकेट जेम्स एंडरसन और शोएब बशीर ने लिए।
दूसरी पारी में भारत की ओर से शुभमन के अलावा अन्य बल्लेबाज टिक नहीं पाये।

वहीं पहली पारी में इंग्लैंड की टीम तेजी से रन बना रही थी पर तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने तेजी से 2 विकेट लेकर मेहमान टीम को मुश्किल में डाल दिया। इसके बाद स्पिनर कुलदीप यादव ने बेन डकेट को 21 रन पर काउट कर दिया। जैक क्राउली ने दूसरे छोर से तेजी से रन बनाना जारी रखा और 11 चौके और 2 छक्के लगाये पर बुमराह ने अनुभवी बल्लेबाज जो रूट को 5 रन और ओली पोप को 23 रनों पर पवेलियन भेजकर इंग्लैंड की टीम को करारा झटका दिया।

दूसरे सत्र में क्राउली ने आक्रामक पारी खेलकर अपनी टीम को संभालने का प्रयास किया। उन्होंने कुलदीप पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया। क्राउली और डकेट की सलामी जोड़ी ने इंग्लैंड को 6 ओवर में बिना किसी नुकसान के 32 रन पर पहुंचा दिया था। डकेट ने तेज गेंदबाज मुकेश कुमार की गेंदों को जमकर पीटा और शुरुआती दो ओवरों में ही 22 रन बटोरे। इससे पहले भारतीय टीम ने 6 विकेट पर 336 रन से आगे खेलते हुए कल के स्कोर में 60 रन बनाये और वह लंच से पहले सिमट गयी। यशस्वी ने 290 गेंद में 209 रन की पारी खेली। इस दौरान उन्होंने 19 चौके और सात छक्के लगाये।

 

Bajaj Pulsar NS125 लांच शानदार फीचर्स , इतने कीमत में…. बाकी गाड़ियों को देगीं मात 

Leave a Comment