राहुल इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे : द्रविड़

Share this

Hyderabad । बल्लेबाज KL Rahul  को इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में wicketkeeping  की जिम्मेदारी नहीं मिलेगी। भारतीय क्रिकेट टीम (Indian Cricket Team) के मुख्य कोच Rahul Dravid ने कहा है कि राहुल इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज में विकेटकीपिंग नहीं करेंगे। भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की test series गुरुवार से हैदराबाद में शुरू हो रही है।

 

द्रविड ने कहा कि इसका कारण ये है कि टीम में दो अच्छे विकेटकीपर रखे गये हैं। इस सीरीज में केएस भरत और ध्रुव जुरेल को विकेटकीपर के तौर पर टीम में जगह दी गयी है। द्रविड़ ने कहा, राहुल सीरीज में विकेटकीपर के रूप में नहीं खेलेंगे। हमने टीम चयन में ही ये साफ कर दिया था। हमने दो अन्य लोगों को विकेटीपर के तौर पर रखा था। राहुल ने दक्षिण अफ्रीका में अपना काम काफी अच्छी प्रकार से किया था और उस सीरीज को ड्रा कराने में अहम भूमिका निभाई थी पर पांच टेस्ट मैचों की लंबी सीरीज को देखते हुए उन्हें विकेटकीपिंग से आराम देते हुए दो अन्य विकेकीपरों को ये जिम्मेदारी दी गयी है।

भारतीय टीम पहले टेस्ट में अनुभवी बल्लेबाज विराट कोहली के बिना उतरेगा। विराट ने निजी कारणों से इस टेस्ट से अपना नाम वापस लिया था। टीम की कप्तान रोहित शर्मा करेंगे। वहीं जसप्रीत बुमराह उप-कप्तान की भूमिका में रहेंगे। 16 सदस्यीय भारतीय टीम में अवेश खान, मोहम्मद सिराज और मुकेश कुमार भी शामिल रहेंगे।

इंग्लैंड बनाम पहले दो टेस्ट के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, यशस्वी जयसवाल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मो. सिराज, मुकेश कुमार, जसप्रित बुमरा (वीसी) और अवेश खान।

 

 

दीपिका की बेटी अब बनेगी दूसरी सीता, देखें उनकी बेटी की ये खूबसूरत तस्वीरें

Leave a Comment