WhatsApp के इस नए फीचर्स से छोटे कारोबारियों की प्रोब्लम दूर

Share this

WhatsApp दुनिया का सबसे बड़ा इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप है। जिसके प्लेटफॉर्म पर 200 मिलियन से भी ज्यादा यूजर्स हैं। यह अपने यूजर्स को साफ और सरल इंटरफ़ेस प्रदान करता है। यह न केवल चैटिंग बल्कि वॉयस कॉल और वीडियो कॉल की सुविधाएं भी देता है। इस वजह से लोग अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से जुड़े रहने के लिए ज्यादा इस्तेमाल करते हैं।

WhatsApp के नए फीचर्स से किसे होगा फायदा ?

यह मैसेजिंग ऐप समय-समय पर नए फीचर्स और अपडेट लाता रहता है। जिससे यूजर्स को नया अनुभव मिले और लोग बोर न हों। व्हाट्सएप नया फीचर लाने जा रही है। यह फीचर आम यूजर्स के लिए नहीं, बल्कि छोटे बिजनेस मालिकों के लिए होगा। ये फीचर छोटे कारोबारियों को काफी फायदेमंद हो सकता है। कंपनी के आगामी फीचर को बिजनेस क्लाउड एपीआई कहा जाता है। इस फीचर की सारी टेस्टिंग पूरी होने के बाद रोल आउट कर दिया जाएगा।

Also Read : भारतीय बाजार में Samsung Galaxy F15 5G जल्द होगा लॉन्च, देखें फीचर्स

गूगल ड्राइव का हिस्सा होगा व्हाट्सएप

व्हाट्सएप के Business Cloud API फीचर से छोटे बिजनेस यूजर बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपने ग्राहकों के साथ अपनी बातचीत को सुरक्षित कर सकेंगे। व्हाट्सएप चैट बैकअप अब गूगल ड्राइव का हिस्सा होगा। जहां अधिकतम 15GB तक बैकअप लिया जा सकता है। अब जब व्हाट्सएप बिजनेस क्लाउड एपीआई फीचर ला रहा है। जिससे यूजर्स के पास चैट बैकअप के लिए जगह खत्म हो जाएगी।

News Desk
Author: News Desk

1 thought on “WhatsApp के इस नए फीचर्स से छोटे कारोबारियों की प्रोब्लम दूर”

Leave a Comment

x