इस वीडियो को देखकर हर कोई हैरान है! इस जगह पर जाने वाले लोग कब्र पर मारते हैं जूते-चप्पल, क्या है इसके पीछे का रहस्य?

Share this

अब तक आपने लोगों को कब्रों पर दुआ करते हुए देखा होगा। पूजा करते देखा होगा. मजारो पर लोग चादर चढ़ाते हैं. फूल मालाएं चढ़ाई जाती हैं. आपको जानकर हैरानी होगी कि दुनिया में एक ऐसी कब्र भी है, जहां लोग चादर नहीं चढ़ाते, फूल माला नहीं चढ़ाते, बल्कि जूते-चप्पलों से पीटते हैं। ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर देखने को मिला है.

 

इस वीडियो को तजिंदर बग्गा नाम के एक्स अकाउंट पर पोस्ट किया गया है और कैप्शन में इस वीडियो के बारे में जानकारी लिखी है. इसमें इस कब्र के बारे में पूरी जानकारी है। यह आपको बताता है कि यह किसकी कब्र है और कब्र पर आने वाले लोग जूते-चप्पल क्यों पहनते हैं।

 

विडियो – https://x.com/TajinderBagga/status/1749651376412783046?s=20

मुगल आतंकवादी नूरदीन का मकबरा (Tomb of Mughal terrorist Noordin)

यह कब्र मुगल आतंकवादी नूरदीन की है जो मुक्तसर साहिब के गुरुद्वारा दातनसर के पास है। मुगल आतंकवादियों को पता था कि युद्ध के मैदान में गुरु गोबिंद सिंह जी को हराना असंभव है, इसलिए उन्होंने एक मुगल आतंकवादी को सिख के रूप में गुरु जी की सेना में शामिल कर लिया। और एक दिन जब गुरु गोबिंद सिंह जी दातुन कर रहे थे तो उन्होंने पीछे से गुरु जी पर तलवार से हमला कर दिया. गुरु जी के पास लोटा था.

नूरदीन की कब्र परी 5-5 बार चप्पल-जूता से पिटाई

जो उसने नूरदीन के सर दे मारा पर मारा जिससे नूरदीन की उसी समय मौत हो गई। इस स्थान पर अब गुरुद्वारा दातनसर है और गुरुद्वारे से कुछ दूरी पर मुगल आतंकवादी नूरदीन की कब्र है। गुरुद्वारे में जो भी संगत आती है वह नूरदीन की कब्र को 5-5 बार चप्पल और जूतों से पीटती है।

 

 

दीपिका की बेटी अब बनेगी दूसरी सीता, देखें उनकी बेटी की ये खूबसूरत तस्वीरें

Leave a Comment

x