Air Coolers: शिमला जैसी ठंडक अब आपके घर में, जल्द अपने घर लाए ये पोर्टेबल एयर कूलर

Share this

Air Coolers: पोर्टेबल एयर कूलर गर्मियों के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं। ये गर्म हवा को ठंडी हवा में बदल देते हैं और कमरे को पूरी तरह ठंडा कर देते हैं। साथ ही यह सामान्य कूलर की तरह आवाज भी नहीं करता और आपकी नींद में खलल नहीं पड़ता। सबसे खास बात यह है कि ये एयर कूलर सामान्य कूलर और एसी की तुलना में बहुत कम बिजली की खपत करते हैं, जिससे बिजली बिल में भी राहत मिलेगी। आप इन्हें एक कमरे से दूसरे कमरे में भी आसानी से शिफ्ट कर सकते हैं—Air Coolers

अमेज़न समर अप्लायंसेज फेस्ट में घरेलू उपकरण जैसे कूलर, पंखे, इन्वर्टर बैटरी आदि सामान्य दिनों की तुलना में कम कीमत पर उपलब्ध होंगे। तो देर किस बात की आइए यहां पांच बेहतरीन एयर कूलर के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Bajaj PX25 Torque Air Cooler 24 Litre| 3-Yr Warranty:

बजाज ब्रांड के सभी एयर कूलर ड्यूरा मरीन पंप से लैस हैं जिनमें उच्च गुणवत्ता वाला इन्सुलेशन है। इस इन्सुलेशन के कारण, पंप नमी को अवशोषित नहीं करता है और टिकाऊ रहता है। यह एयर कूलर 5 मीटर दूर तक हवा प्रदान करता है। इसमें टर्बो फैन तकनीक है जो कमरे को तुरंत ठंडा कर देगी। इसमें पहिये लगे हैं जिससे आप इसे आसानी से एक कमरे से दूसरे कमरे में ले जा सकते हैं।

Orient Electric Durachill 40 L Portable Air Cooler for Home

यह 40 लीटर की क्षमता वाला पोर्टेबल एयर कूलर है। इसमें एयरोफैन तकनीक का उपयोग किया गया है जो अन्य एयर कूलर की तुलना में 17% अधिक एयर डिलीवरी देता है। इसका सघन हनीकॉम्ब पैड 25 प्रतिशत तक अतिरिक्त ठंडक प्रदान करता है, जिससे आपका कमरा मिनटों में ठंडा-ठंडा-ठंडा हो जाता है। भीषण गर्मी में भी यह कूलर आपको गर्मी का अहसास नहीं होने देगा। यह कमरे के चारों ओर हवा को अगल-बगल से ऊपर और नीचे ले जाएगा।

HIFRESH Air Cooler for Home, Silent Cooler with 20L

अगर आप घर बैठे शिमला की ठंडी हवा का मजा लेना चाहते हैं तो यह Air Cooler for Home आपके लिए बेस्ट ऑप्शन है। इसमें 20 लीटर का आइस चैंबर है जो गर्म हवा को चुटकियों में ठंडा कर देगा। 6 कूलिंग इफेक्ट्स की मदद से आप इसे मौसम के अनुसार एडजस्ट कर सकते हैं और इसमें तीन एडजस्टेबल स्पीड विकल्प भी हैं। इसकी हवा 9 मीटर तक चलती है………!!

ये भी पढ़े :Bike: Bullet को अपनी उंगलियों पर नचाने आ गया, बहुत ही शानदार बाइक, जाने इसकी कीमत

 

 

 

 

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment