Fan: कूलर वाला पंखा आ गया जिसे दिन रात चलाने पर भी बहुत ही कम बिजली के बिल आएंगे, तो आईए जाने इनके रेट

Share this
Fan: आधुनिक बीएलडीसी तकनीक वाले देश के सबसे तेजी से बढ़ते पंखों के ब्रांड कुहल ने अब कुहल नेक्स्ट-जेन डेजर्ट फैन एक्सज़ेल एच1 पेश किया है, जो एक क्रांतिकारी पंखा है जो पंखे में ही ठंडी हवा और पानी से ठंडी ओस प्रदान करता है। यह पंखा स्टैंड पेडस्टल पंखे के साथ एक नियमित पंखे की तरह दिखता है, लेकिन यह कूलर को भी मात देता है, और इस पंखे को घर में लगे बड़े डेज़र्ट कूलर के समान ही हवा मिलती है, अंतर केवल इतना है कि यह एक पंखा है और घर के किसी भी कोने में कम जगह लेता है और शोर नहीं करता है और बार-बार पानी नहीं भरता है-Fan
कुहल नेक्स्ट-जेन डेजर्ट फैन एक्सेल को आपके कमरे को एयर कंडीशनर जैसी ठंडक से भरने के लिए डिज़ाइन किया गया है। आधुनिक बीएलडीसी मोटर और रिमोट कंट्रोल के साथ यह पंखा 65% बिजली बचाता है। यह पंखा न केवल आपके घर को स्टाइलिश बनाता है बल्कि कमरे में ठंडी और ताजी हवा का आनंद लेते हुए आपको भारी बिजली बिल से भी छुटकारा दिलाता है।
Kuhl Excell H1 अल्ट्रासोनिक मिस्ट ह्यूमिडिफ़ायर से सुसज्जित है, इसलिए यह हमेशा ठंडी हवा का एहसास देता है और इसकी एक और विशेषता यह है कि इसके चलने की आवाज़ कूलर की तरह तेज़ नहीं है और यह कमरे में एक ताज़ा वातावरण बनाता है। पंखे के आकार के इस कूलर का स्टाइलिश और कंटेम्परेरी डिज़ाइन आपके कमरे की खूबसूरती बढ़ा देगा। इस पंखे को आप रिमोट से चला सकते हैं. इसमें डिजिटल स्पीड डिस्प्ले का फीचर भी है…….

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment

x