हेमंत सोरेन को कोर्ट ने एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

Share this

नई दिल्ली (ईएमएस)। जमीन घोटाले में गिरफ्तार झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन को एक दिन जेल में बिताना होगा। प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने उन्हें गुरुवार को रांची के पीएमएलए कोर्ट में पेश किया. जहां से कोर्ट ने उन्हें एक दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया। सोरेन को होटवार जेल में रखा जाएगा। शुक्रवार को हेमंत सोरेन की रिमांड पर कोर्ट फैसला सुना सकती है। गौरतलब है कि ईडी ने पूछताछ के लिए सोरेन की 10 दिन के लिए रिमांड मांगी है।

 

जानकारी अनुसार हेमंत सोरेन ने गिरफ्तारी के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की थी और तुरंत सुनवाई की अपील की थी। इस पर हाईकोर्ट का कहना था कि इस मामले में अर्जेंसी नहीं दिखती है। इस बीच कपिल सिब्बल ने हेमंत सोरेन की तरफ से सुप्रीम कोर्ट में भी याचिका दाखिल की है, जिस पर शुक्रवार को सुनवाई होने की उम्मीद जताई जा रही है।

चंपाई सोरेन पहुंचे राजभवन

हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी के साथ ही झारखंड में मचे सियासी घमासान के बीच विधायक दल के नेता चंपाई सोरेन गुरुवार शाम करीब साढ़े 5 बजे राज्यपाल से मिलने राजभवन पहुंचे थे। यहां बतलाते चलें कि बुधवार को हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी से ठीक पहले चंपाई सोरेन को विधायक दल का नेता चुन लिया गया था, जिसके बाद चंपाई ने 01 फरवरी को राज्यपाल से मिलने का वक्त मांगा था और शाम होते ही उनसे मिलने राजभवन पहुंचे। वहीं दूसरी तरफ सूत्रों ने बताया कि झारखंड के राज्यपाल ने चंपई सोरेन से कहा है, कि इस बारे में कल सूचित किया जाएगा। इसके साथ ही राज्यपाल का कहना था कि वह संविधान विशेषज्ञ से राय ले रहे हैं। इस तरह चंपाई सोरेन को शपथ ग्रहण का समय नहीं मिलने से राज्य में एक बार फिर सियासी हलचल तेज हो गई है।

 

 

ज्ञानवापी तहखाने में कोर्ट-ऑर्डर के बाद 8 घंटे में पूजा

Leave a Comment