सिंगरौली न्यूज़ : अवैध खनन में उतरे नए चेहरे, अब वैढ़न से पहुंचा कारोबारी

Share this

सोन घड़ियाल अभ्यारण को कर रहे खोखला

सिंगरौली न्यूज़ . चितरंगी के देवरा व पिपरझर में सोन घड़ियाल अभ्यारण में बारिश बंद होने पर बड़े स्तर पर रेत खनन की तैयारी की जा रही है। वैढ़न का कारोबारी चितरंगी पहुंचा है और वहां व्यवस्था बना रहा है। दो दिन से रास्ते को लेकर भू-स्वामियों से चर्चा चल रही है। साथ की सड़क किनारे रेत डंप करने के लिए भू-स्वामियों से जमीन को लेकर चर्चा की गई।

बरसात बंद होने फिर से रेत का अवैध खनन किया जाएगा। रेत के अवैध खनन में लिप्त ज्यादातर चेहरे नए हैं। अब तक बरगवां का माफिया ग्रामीणों की मदद से रेत का खनन कराते हुए परिवहन करा रहा था। पिछले महीने जब्त रेत बरगवां के माफिया द्वारा ही भंडारित कराया गया था। बताया गया कि देवरा व पिपरझर में उसका अक्सर ही आना-जाना होता है। साथ ही एक गनर भी होता है। उसको लेकर अधिकारियों से लेकर ग्रामीणों तक में संशय की स्थिति बनी हुई है।

सख्त नहीं हुआ प्रशासन तो और बुलंद हो जाएंगे हौसले

रेत के अवैध खनन में माफियाओं के हौसले प्रशासन व पुलिस की चुप्पी के चलते बुलंद हैं। जल्द ही जनप्रतिनिधयों ने अवैध खनन को संज्ञान में नहीं लिया और प्रशासन व पुलिस ने सख्त कदम नहीं उठाया तो माफिया फिर से सोन घड़ियाल अभ्यारण रेंज में नदी को बड़े स्तर पर खोखला करने में जुट जाएंगे।

Awanish Tiwari
Author: Awanish Tiwari

Leave a Comment