Singrauli News: बिना डिग्री ग्रामीण अंचल में संचालित थी झोलाछाप डॉक्टर की क्लीनिक

Share this

Singrauli News: सिंगरौली पुलिस अधीक्षक श्रीमती निवेदिता गुप्ता के निर्देशानुसार जिले में जगह जगह फैले हुए झोलाछाप डॉक्टरों के विरुद्ध कार्रवाई के अनुक्रम में मोरवा पुलिस ने थाना क्षेत्र के ग्राम कतरिहार में झोलाछाप डॉक्टर पर कार्यवाही की है। उसके द्वारा बिना किसी डिग्री के ग्रामीण लोगों का अंग्रेजी दवाओं से इलाज किया जा रहा था। इतना ही नहीं डॉक्टर द्वारा अपनी क्लीनिक में लोगों को भर्ती करने से लेकर हर छोटे-बड़े मर्ज के इलाज का भरोसा जताया जाता था-Singrauli News

निरीक्षक अशोक सिंह परिहार को जब इसकी सूचना मिली तो उन्होंने एसडीओपी कृष्ण कुमार पांडे के मार्गदर्शन में एक टीम गठित कर ग्राम कतरिहार भेजा। क्लीलिक पर पुलिस ने देखा कि झोला छाप डॉक्टर द्वारा वहां लोगों का इलाज किया जा रहा था। उसके इस क्लीनिक से पुलिस ने कई अंग्रेजी दवाइयां समेत इंजेक्शन और इलाज के अन्य उपकरण भी बरामद किए हैं।

पुलिस ने आरोपी संजय राय पिता धीरेंद्र कुमार राय उम्र 54 वर्ष निवासी ग्राम हुड्डा थाना गोपालनगर जिला 24 परगना पश्चिम बंगाल हाल मुकाम ग्राम कतरिहार के क्लीनिक को सील करते हुए उसके विरुद्ध मध्यप्रदेश आयुर्वेदिक अधिनियम की धारा 24, 25 के तहत कार्यवाही की है।

ये भी पढ़े :Lava O2 कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले और रॉयल गोल्ड में लॉन्च, देखें कीमत

Ramesh Kumar
Author: Ramesh Kumar

Leave a Comment