Virat Kohli इंग्लैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे

Share this

मुम्बई (ईएमएस)। अनुभवी बल्लेबाज Virat Kohli  इंग्लैंड के खिलाफ 25 जनवरी से होने वाले पहले क्रिकेट टेस्ट मैच से बाहर हो गये हैं। विराट का बाहर होना भारतीय टीम के लिए करारा झटका है क्योंकि वह मध्यक्रम में टीम के प्रमुख बल्लेबाज हैं। वहीं भारतीय क्रिकेट बोर्ड (bcci) के अनुसार विराट निजी कारणों से England के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे। bcci  ने कहा कि प्रशंसकों को विराट के इस निर्णय का सम्मान करना चाहिये।

India and England के बीच पांच टेस्ट सीरीज होनी है। ऐसे में Virat  का इसमें खेलना Indian team  की बल्लेबाज को मजबूती देता। पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने भी कहा है कि इंग्लैंड के गेंदबाजों की आक्रामक रणनीति का जवाब विराट के पास है और वह इससे भारतीय टीम को बेहतर स्थिति में ला सकते हैं। वहीं इंग्लैंड के तेज गेंदबाज ओली रॉबिनसन और पूर्व क्रिकेटर मोंटी पनेसर ने कहा था कि विराट के अहम को नुकसान पहुंचने से उनकी टीम को लाभ हो सकता है। इससे वह अति आक्रामक होकर विकेट खो सकते हैं। अब जबकि विराट पहले दो टेस्ट मैचों में नहीं खेलेंगे तो मेहमान टीम के गेंदबाजों के पास दबाव बनाने का अच्छा अवसर है।

 

https://naitaaqat.in/?p=166556

Virat England  के खिलाफ सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ अब तक 28 टेस्ट मैच में 42.36 के औसत और 5 शतकों की सहायता से 1991 रन बनाये हैं। इंग्लैंड के खिलाफ विराट से ज्यादा रन केवल सचिन तेंदुलकर 2535 रन और सुनील गावस्कर 2483 रन हैं।

पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारतीय टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, केएस भरत, ध्रुव जुरेल, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, जसप्रीत बुमराह, मुकेश कुमार, आवेश खान।

 

 

gold ring design : महिलाओं को ये गोल्ड रिंग डिजाइन जरूर ट्राई करना चाहिए,सुंदरता में लगाएगा चार चाँद

Leave a Comment