Phone गर्म होने से कैसे रोकें और क्यों होता है स्मार्टफोन गर्म?

Share this

Phone : गर्मी ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है। देश के कई हिस्सों में तापमान 45 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया है। ऐसे में लोगों की तरह स्मार्टफोन भी इस गर्मी में काफी गर्म हो जाते हैं। अक्सर देखा जाता है कि गर्मी के मौसम में लोग अपने फोन को जेब में रखते हैं। ऐसे में गर्मी के दौरान फोन को शरीर से दूर रखना चाहिए। इसकी जगह आप फोन को किसी बैग या थैले में रख सकते हैं।

Phone को रीस्टार्ट करें

यदि आपका फोन गर्मियों के दौरान बहुत अधिक गर्म हो जाता है। अगर गर्मी के कारण फोन गर्म हो जाए तो आप कुछ देर के लिए फोन का इस्तेमाल बंद कर सकते हैं। इससे स्मार्टफोन रुक जाएगा। अगर फोन ज्यादा गर्म हो जाए तो आप तुरंत फोन को रीस्टार्ट कर सकते हैं। ऐसा करने से फोन को कई फायदे मिलेंगे।

एयरप्लेन मोड में करने से गर्म नहीं होगा

ये तो आप जानते ही हैं कि फोन में बैटरी होती है। ऐसे में अगर फोन सीधी धूप के संपर्क में आए तो फोन गर्म हो सकता है। सामान्य करने के लिए कुछ देर तक छायादार जगह पर रख सकते हैं। अगर आप लंबे समय तक फोन का इस्तेमाल करते हैं तो फोन गर्म हो सकता है। ऐसे में आप एयरप्लेन मोड का सहारा ले सकते हैं। कवर लगाकर चार्ज नहीं करनी चाहिए। ऐसे में फोन गर्म हो जाता है।

Also Read : Vivo के इस फोन की सामने आई जानकारी, जल्द हो सकता है लॉन्च

News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment