Jabalpur News – यात्री का नोटो से भरा पर्स ट्रेन मे छूटा रेलवे ने वापस पहुंचाया

Share this

जबलपुर, (ईएमएस)। मथुरा शहर में धार्मिक विधान करके मथुरा के सुप्रसिद्ध पेड़े लेकर खुशी-खुशी घर लौट संजीव कुमार ने स्टेशन पहुंचे ही अपना सारा सामान समेटा और ट्रेन से उतरकर घर पहुंच गए । घर में अचानक उन्होंने देखा कि उनका नोटों और जरूरी कागजों, एटीएम से भरा पर्स तो ट्रेन की बर्थ पर ही छूट गया है।

 

सीनियर डी.सी.एम. विश्व रंजन ने बताया कि Railway Control Room  को सूचना मिली कि एक यात्री संजीव कुमार गुप्ता ने १२१२२ संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से मथुरा से कटनी तक यात्रा करके उतर गए और उनका पर्स ट्रेन की सीट मे ही छूट गया और यात्री अपने घर पहुंच गया। घर पहुंचने पर जब उसने सामान की जांच की तो पता चला कि वह अपना पर्स जिसमें १० हजार रुपये और कीमती डॉक्यूमेंट रखे थे वह तो ट्रेन मे ही छूट गया है। इतना देखते ही वह यात्री घबराते हुये तुरंत अपने निजी वाहन से कटनी रेलवे स्टेशन पहुंचा यहां पर उसने उप-स्टेशन अधीक्षक वाणिज्य के कार्यालय में पहुंच कर बताया कि वह संपर्क क्रांति एक्सप्रेस के बी ५ कोच की २१/२२ नंबर सीट पर मथुरा से कटनी आ रहा था तथा कटनी मुंडवारा स्टेशन पर सुबह-सुबह उतर गया।

 

घर पहुंचने की इस आपाधापी में उसका एक पर्स कोच में ही छूट गया है । यात्री की इस सूचना पर मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री नीतेश कुमार सोने ने संपर्क क्रांति के कंडक्टर को पर्स की जानकारी हेतु निर्देशित किया जिसपर कंडेक्टर श्री केशव बेरवा ने बर्थ पर जाकर देखा और पर्स वर्थ में मिलना बताया। जिस पर कटनी के उप स्टेशन अधीक्षक राजेन्द्र मीणा ने यात्री को बताया गया कि आपका पर्स जबलपुर में उतार लिया गया है । इस सूचना के बाद रेलवे ने जबलपुर से गाड़ी संख्या १९०५१ के कंडक्टर यशवंत द्वारा जबलपुर से कटनी वापस भेजा जिसे कटनी स्टेशन पर यात्री को लौटाया गया। यात्री अपने पर्स में बहुत कीमती डॉक्यूमेंट राशी दस हजार तीन सौ रुपए आदि पाकर बहुत खुश हुआ और रेल प्रशासन को तहे दिल से शुक्रिया अदा किया।

 

 

MP NEWS – एसडीएम की गुंडागर्दी, वीडियो वायरल , दो युवकों को खड़े होकर पीटा और पिटवाया

Leave a Comment