Heavy Traffic में बरते सावधानी, नहीं तो आपका ही गोगा भारी नुकसान

Share this

Heavy Traffic : दिल्ली हो, मुंबई हो या बेंगलुरु, भारत में लगभग हर जगह लोगों को ट्रैफिक जाम का सामना करना पड़ता है। इस ट्रैफिक में गाड़ी चलाना हर किसी के लिए सिरदर्द है। इसके अलावा कार को सुरक्षित रखना भी बड़ा काम है। इसे ध्यान में रखते हुए, यहां बताया गया है कि भारी ट्रैफिक में फंसने पर आप अपनी कार को कैसे सुरक्षित रख सकते हैं।

Heavy Traffic में क्या करें?

  1. भारी ट्रैफिक में फंसने पर कई बार लोग गाड़ी खड़ी होने पर भी एक्सीलेटर दबाते रहते हैं। डिस्प्ले पर भी नजर रखें, यदि गेज ‘एच’ यानी 100 डिग्री सेल्सियस के करीब दिखाता है, तो वाहन को तुरंत रोक दें ताकि इंजन ठंडा हो सके।
  2. लोग अक्सर अपने वाहनों को भारी ट्रैफिक या लाल बत्ती पर चालू छोड़ देते हैं। इससे कार बहुत ज्यादा तेल खपत करेगी और इंजन को नुकसान पहुंचाती है।
  3. जब आप ट्रैफिक में फंसे हों और कार के बाहर का तापमान आरामदायक हो, तो एसी बंद कर दें। इसके बजाय अपनी विंडोज़ का उपयोग करें।
  4. यदि आप ट्रैफ़िक में फंस गए हैं, तो अपने सामने वाली कार से दूरी बनाए रखें। अगर ऐसा नही किये तो ऐसे में अगर कोई अचानक मुड़ता है या तेजी से ब्रेक लगाता है तो आपकी कार को नुकसान हो सकता है।
  5. भारी ट्रैफिक में फंसने के बाद आपको धैर्य और शांति बनाए रखने की जरूरत है। ट्रैफिक में फंसने पर अपनी लेन में रहें।
News Desk
Author: News Desk

Leave a Comment